बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अच्छा काम किया तो एक दिन के लिए DM की कुर्सी आपकी

अच्छा काम किया तो एक दिन के लिए DM की कुर्सी आपकी

N4N Desk: शाहजहांपुर के जिलाधिकारी ने स्वच्छता अभियान को बढ़ाने की एक अनूठी पेशकश करते हुए सबसे अधिक योगदान करने वाली टीम के नेतृत्वकर्ता को एक दिन के लिये अपनी कुर्सी सौंपने का ऐलान किया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने जिले में स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने तथा अन्य विभिन्न विकास कार्यों के सिलसिले में महाविद्यालयों के स्तर पर टीमें बनवाई हैं. जिस टीम का काम सबसे अच्छा होगा, उसके अगुवा को एक दिन के लिए जिलाधिकारी की कुर्सी दे दी जाएगी.

नए जिलाधिकारी उनकी सीट पर बैठकर पूर्वाह्न नौ बजे से 11 बजे तक जनता की समस्याएं सुनेंगे और समाधान के लिये आदेश देंगे. उसके बाद वह विद्यालयों तथा गांवों का निरीक्षण भी करेंगे. हालांकि उन्हें कोई वित्तीय अधिकार नहीं रहेगा.

जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने जिले के सभी महाविद्यालयों में एक-एक टीम बनाने को कहा है. ये टीमें स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई कराएंगी. गांव में विकास कार्यों के लिये पड़े धन से कितना ज्यादा से ज्यादा काम कराया जा सकता है, उसका खाका भी ये टीमें पेश करेंगी. इसके अलावा गांवों में लोगों को शौचालयों का ही प्रयोग करने के लिये प्रेरित करेगी. साथ ही स्कूलों में रंगाई-पुताई तथा फर्नीचर, मध्याह्न भोजन, पोशाक तथा कॉपी-किताबों के वितरण की स्थिति के बारे में रिपोर्ट देंगे.

Suggested News