बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंचायती राज विभाग करेगा अस्पतालों में सुविधाओं की व्यवस्था, जिला पार्षद गौरव राय ने किया निर्णय का स्वागत

पंचायती राज विभाग करेगा अस्पतालों में सुविधाओं की व्यवस्था, जिला पार्षद गौरव राय ने किया निर्णय का स्वागत

PATNA : राज्य में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. आये दिन 14 हज़ार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इसकी रोकथाम के लिए सरकार की ओर से कई गाइडलाइन जारी किये गए हैं. अब 15 मई तक राज्य में लॉक डाउन की घोषणा कर दी गयी है. उधर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए राज्य सरकार की ओर से कई तरह के उपाय किये जा रहे हैं. 

इसी कड़ी में पंचायती राज विभाग की ओर से भी यह निर्णय लिया गया है की जिला परिषद के माध्यम से जिला अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल एवं प्रखण्ड अस्पताल में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था, ऑक्सीजन सिलेंडर एवं ऑक्सीजन कंसेंट्रेटेड बेड की व्यवस्था की जाएगी. पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी के इस निर्णय का ज़िला पार्षद गौरव राय ने स्वागत किया है. 

उन्होंने कहा की पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी जी यह निर्णय स्वागत योग्य है कि पंचायती राज विभाग द्वारा जिला परिषद के माध्यम से जिला अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल एवं प्रखण्ड अस्पताल में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था, ऑक्सीजन सिलेंडर एवं ऑक्सीजन कंसेंट्रेटेड बेड की व्यवस्था की जाएगी. गौरव राय ने कहा कि इस निर्णय से बिहार में कोरोना की लड़ाई लड़ने में मजबूती मिलेगी. इस निर्णय से बिहार में सुदूर गांवों के बीमार लोगों को फायदा मिलेगा. साथ ही प्रखंड स्तर पर बेहतर चिकित्सा सुविधा बीमार लोगों को मिलेगी.

Suggested News