बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश से भागने की फिराक में था 1993 मुम्बई बम विस्फोट का सजायफ्ता जलीस अंसारी, यूपी एसटीएफ ने दबोचा

देश से भागने की फिराक में था 1993 मुम्बई बम विस्फोट का सजायफ्ता जलीस अंसारी, यूपी एसटीएफ ने दबोचा

NEWS4NATION DESK : मुंबई से फरार 1993 बम विस्फोट का सजायफ्ता जलीस अंसारी उर्फ डाक्टर बम गिरफ्तार कर लिया गया है। जलीस अंसारी को यूपी एसटीएफ की टीम ने कानपुर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद उसे लखनऊ लाया गया है। 

यूपी के डीजीपी ने बताया कि एसटीएफ की टीम ने उसे उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह कानपुर की एक मस्जिद से एक बच्चे का साथ निकल रहा था। उन्होंने बताया कि जलीस अंसारी नेपाल के रास्ते देश से बाहर भागने की फिराक में था।

बता दें कई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामलों में दोषी और सजायाफ्ता डॉ. जलीस अंसारी गुरुवार की सुबह मुम्बई से लापता हो गया था। आतंकी जलीस अंसारी पिछले महीने पैरोल पर अजमेर की जेल से बाहर आया था। शुक्रवार को उसकी पैरोल अवधि खत्म हो रही थी और उसको अजमेर जेल पहुंचना था, लेकिन उससे पहले गुरुवार सुबह 5 से वह लापता हो गया था। 50 से ज्यादा सीरियल बम धमाको का आरोपी जलीस को आजीवन कैद की सजा सुनाई गई थी और अजमेर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

जलीस अंसारी के इस तरह से लापता होने से सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई थी। महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां जलीस अंसारी की खोज पड़ताल में जुटी थी। आतंकी जलीस अंसारी की तलाश में छापेमारी भी की जा रही थी। 

Suggested News