बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

15 अगस्त पर जिओ देगा बंपर ऑफर, Jio ब्रॉडबैंड और टीवी पर मिलेगी छूट!

15 अगस्त पर जिओ देगा बंपर ऑफर, Jio ब्रॉडबैंड और टीवी पर मिलेगी छूट!

N4N desk: रिलायंस जिओ की नयी योजना 'जियो गीगा फाइबर' के लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू की जाएगी। 41 वें वार्षिक पर रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम में जियो फोन 2 के साथ ही Jio GigaFiber का भी ऐलान किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो गीगा फाइबर का सर्विस का प्लान 500 रूपए से लेकर 1500 रूपए के बीच का होगा। 

जियो गीगा फाइबर के सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को जियो गीगा फाइबर राउटर के साथ-साथ सेट-टॉप बॉक्स भी दिया जाएगा। इस सेट-टॉप बॉक्स के जरिए यूजर्स जियो टीवी का आनंद ले सकेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ब्रॉडबैंड सर्विस में यूज़र्स को 1 GBPS स्पीड की इंटरनेट सुविधा मिल सकती है. जियो गीगा फाइबर का सबसे सस्ता प्लान 500 रूपए का होगा, जिसमे यूज़र्स को 1 महीने में 300 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं इसका सबसे महंगा प्लान 1500 रूपए का होगा जिसमे 900 जीबी डाटा मिल सकता है. हालंकि, टीवी सर्विस के लिए अलग से 250-300 रुपये देने हो सकते हैं.खबर यह भी है कि कंपनी जियो सिम की तरह ही इस सर्विस को भी 3 से 6 महीने के लिए यूज़र्स को मुफ्त में देगी। 

बता दें कि 'जियो गीगा फाइबर' फाइबर टु द होम यानी FTTH पर आधारित है. FTTH का मतलब ये है कि अगर आपको इंटरनेट सर्विस चाहिए तो आपके घर तक एक केबल दिया जाएगा. अभी जिस केबल से आपको इंटरनेट मिलता है वो इस स्पीड इंटरनेट देने लायक नहीं होते.खबर आ रही है कि इस सर्विस को पहले 1100 शहरों में शुरू किया जाएगा। कंपनी अपने पहले चरण में इसकी सर्विस कुछ चुनिंदा शहरों में करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने इस सर्विस की को शुरू करने की घोषणा रिलायंस की 41वीं सालना जनरल मीटिंग में किया था. 

Suggested News