बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JIO ने बंद कर दिए अपने सबसे सस्ते प्लान, जानिए अब कितने का करवाना होगा रिचार्ज

JIO ने बंद कर दिए अपने सबसे सस्ते प्लान, जानिए अब कितने का करवाना होगा रिचार्ज

DESK : र‍िलायंस ज‍ियो ने अपने दो सबसे सस्ते प्लान्स को बंद कर दिया है. ये प्लान 49 और 69 रुपये के हैं और दोनों ही प्लान प्रीपेड हैं. ये दोनों प्लान जियो फोन यूजर्स के लिए थे.

बता दें कि इन दोनों प्लान को इसी साल फरवरी में कंपनी ने जारी किया था और अब महज छह महीने के भीतर इसे बंद कर दिया है. ये प्लान अब रिलायंस जियो की वेबसाइट से हटा लिये गए हैं. इसका सीधा मतलब है कि यूजर्स अब इनका रिचार्ज नहीं करा पाएंगे. रिलायंस जियो ने इन्हें शॉर्ट टर्म प्लान नाम दिया था. इनका इस्तेमाल वो यूजर्स कर पाते थे जिन्हें सस्ते प्लान की तलाश हो.


69 के प्लान में 7GB डेटा था जो पूरी वैलिडिटी के लिए मान्य होता था. इसके साथ ही इस प्लान में 15 फ्री एसएमएस और जियो से जियो फ्री कॉलिंग मिनट्स मिलते थे. नॉन जियो कॉलिंग के लिए इसमें 150 मिनट दिये जाते थे.

49 रुपये के प्लान की बात करें, तो इसके तहत यूजर्स को 14 दिन की ही वैलिडिटी दी जाती थी. हालांकि इसमें 2GB ही डेटा दिया जाता था. इसके साथ जियो फोन यूजर्स को जियो ऐप्स का ऐक्सेस भी दिया जाता था. ये दोनों सस्ते प्लान्स थे और फिलहाल इन्हें किसी दूसरे प्लान्स के साथ रिप्लेस नहीं किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, अब रिलायंस जियो फोन यूजर्स के लिए प्लान की शुरुआत 75 रुपये से होगी. इस प्लान के तहत 28 दिन की वैलिडिटी और 3GB डेटा दिया जाएगा. इसके साथ ही 50 एसएमस और जियो टू जियो फ्री कॉलिंग होगी.

Suggested News