नवादा मेें एकदिवसीय धरना पर बैठे मांझी ने बोला बिहार सरकार पर हमला

नवादा मेें एकदिवसीय धरना पर बैठे मांझी ने बोला बिहार सरकार पर हमला

NAWADA : मजदूर और किसानों की समस्या को लेकर हम पार्टी का आज एक दिवसीय धरना नवादा में आयोजित किया गया. घरना का आयोजन नवादा समाहरणालय के निकट रैन बसेरा में किया गया. जिसमे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, महाचंद्र प्रसाद सहित अन्य नेता शामिल हुए. इस दौरान घरना पर बैठे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार सरकार पर हमला बोला. 

उन्होंने कहा कि अब तक बिहार सरकार ने जितने भी वादे किए उसे पूरा नहीं किया गया. इसी कारण से हम पार्टी ने किसानों के हित को देखते हुए धरना पर बैठने का काम किया है. उन्होंने कहा कि किसानों की सिचाई योजना का जो काम उन्होंने अपने मुख्यमंत्री रहते बनाई थी उसे भी सरकार ने आगे नहीं बढ़ाया।बिहार में खेती के लिए आधारभूत संरक्षा संरचना नहीं होने के कारण यहां के किसान मरते हैं और यही कारण है कि मजदूर एवं किसान दूसरे राज्य में पलायन करते हैं और दूसरे जगह चूड़ी फैक्ट्री बुनकर एवं अन्य कल कारखानों में जाकर काम करते हैं.

जीतन राम मांझी ने मांग की कि बिहार में खेती को उद्योग का दर्जा दिया जाए ताकि किसान की आर्थिक स्थिति सुधर सके. जब तक किसानी ठीक नहीं होगी तब तक किसान आर्थिक रूप से मजबूत नहीं होंगे और जब तक किसान आर्थिक रूप से मजबूत नहीं होंगे तो इसी प्रकार बिहार से किसान एवं मजदूर का पलायन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं को जो पार्टी आगामी चुनाव में इसे अपने चुनावी मुद्दों में शामिल करेगी जनता को उसी पार्टी को वोट देना चाहिए। 

Find Us on Facebook

Trending News