बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव को ला दिया बैकफूट पर! फिर फेस पर लगे धब्बे को धोने गए पहुंच गए नौबतपुर

जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव को ला दिया बैकफूट पर! फिर फेस पर लगे धब्बे को धोने गए पहुंच गए नौबतपुर

PATNA:  तेजस्वी यादव पर जैसे हीं जाति की राजनीति करने का आरोप लगा वे दाग धोने को बेताब हो गए।इसके बाद वे अगले हीं दिन सीधे नौबतपुर में दलित परिवार से मिलने पहुंच गए। जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव पर जाति की राजनीति करने का सनसनीखेज आरोप लगाया था।तेजस्वी यादव के चेहरे पर सहयोगी की तरफ से लगाए गए दाग से पूरी राजद तिलमिला गई।इसके बाद तेजस्वी यादव दाग धोने को बेताब हो गए और पहुंच गए एक दलित परिवार के बीच.

गोपालगंज तिहरे हत्याकांड में तेजस्वी पर लगा जात की राजनीति का आरोप

बिहार में हाल के दिनों में कई आपराधिक घटनाएं घटित हुई हैं.गोपालगंज में तिहरे हत्याकांड़ के कुछ हीं दिन पहले गया के सिंदूआरी में दबंगों ने चार लोगों की गोली मार दी थी, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई।इसके पहले भी पटना और उसके आसपास के जिलों में दलितों और कमजोर वर्ग के लोगों की हत्याएं हुई।आरा में एक दलित बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई थी,जिसमें राजद विधायक का नाम आया था । लेकिन तेजस्वी यादव ने उसे मुद्दा न बनाकर गोपालगंज ट्रिपल मर्डर मामले को अपना राजनीतिक एजेंडा बना लिया और नीतीश सरकार के खिलाफ राजद विधायकों के साथ गोपालगंज कूच करने का आह्वान कर दिया। गोपालगंज पर आक्रामक और बाकि घटनाओं पर चुप्पी को लेकर तेजस्वी यादव पर सवाल उठने लगे। सत्तापक्ष के साथ-साथ सहयोगी पार्टी भी तेजस्वी यादव को जाति की राजनीति करने का गंभीर आरोप लगा कर सनसनी फैला दी.

तो मांझी ने तेजस्वी को ला दिया बैकफूट पर?

महागठबंधन की सहयोगी पार्टी के मुखिया जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव की गोपालगंज वाली राजनीति पर सीधे-सीधे सवाल खड़ा कर बैकफूट पर ला दिया।मांझी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि तेजस्वी यादव सेलेक्टेड राजनीति करते हैं।वे क्षेत्र के हिसाब से अपनी राजनीति चलाते हैं।उनका कहना था कि हर तबके के लोगों के साथ घटना हुई, केवल एक तबके के लिए आंदोलन सही नहीं है. तेजस्वी यादव को महागठबंधन के नेताओं से राय करके आंदोलन करना चाहिए था.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि केवल गोपालगंज की घटना पर आंदोलन क्यों? अन्य घटनाओं पर भी आंदोलन करना चाहिए था. तेजस्वी यादव को सिपहसलार सही राय नहीं दे रहे हैं. यह महागठबंधन को तोड़ने वाली राय आरजेडी को दी जा रही है.

तेजस्वी यादव पहुंच गए नौबतपुर

तेजस्वी यादव और उनके विधायक जब गोपालगंज जाने को लेकर प्रशासन और और पुलिस से गुत्थम-गुत्थी कर रहे थे तभी जीतनराम मांझी ने अपना कार्ड खेल दिया।उन्होंने तेजस्वी पर ऐसा आरोप लगा दिया कि उनके लिए जवाब देना मुश्किल हो रहा था।इसके बाद वे अगले हीं दिन यानि आज पटना जिले के नौबतपुर पहुंच गए।तेजस्वी यादव ने नौबतपुर निवासी भोला पासवान जिनकी अपराधियों ने बीच बाज़ार गोली मारकर हत्या कर दी थी उनके परिजन से मिलकर सांत्वना दी।तेजस्वी यादव ने कहा कि ‬दुःख की इस घड़ी में हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े है। ‪कथित सुशासनी में अपराधियों का बोलबाला है। बिहार में चहुँओर लूट, हत्या और नरसंहार हो रहा है। कब कौन किसे कैसे क्यों और कहाँ मार दे कोई पता नहीं?‬


Suggested News