महागठबंधन से अलग हुए जीतनराम मांझी, आगामी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का किया ऐलान

महागठबंधन से अलग हुए जीतनराम मांझी, आगामी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का किया ऐलान

PATNA: जीतनराम मांझी ने महागठबंधन से अलग होने का ऐलान कर दिया हैहिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से०) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने जिला अध्यक्ष, केंद्रीय एवं राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद यह घोषणा की है। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव स्वतंत्र रूप में लड़ने का अपना पुराना निर्णय को दोहराया है । महागठबंधन में कोआर्डिनेशन कमेटी का ना होने एवं सर्वसम्मति से निर्णय नहीं होने की स्थिति में ऐसा निर्णय लिया गया है ।

बैठक में विचारोपरांत निर्णय लिया गया कि झारखंड विधानसभा चुनाव में हम पार्टी  उम्मीदवार खड़ा करेगी । झारखंड का चुनाव स्वतंत्र लड़ने का निर्णय लिया गया ।किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे या कौन-कौन उम्मीदवार होंगे 10 नवंबर 2019 को घोषणा कर दी जाएगी । झारखंड में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने आगे निर्णय लेने के लिए राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ संतोष कुमार सुमन को अधिकृत किया है।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में सदस्यता अभियान चलाकर 30 दिसंबर 2019 तक हर हाल में बूथ स्तर की कमेटी बना लेने का निर्देश पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री के द्वारा जिला अध्यक्षों को  दिया गया । ऐसा ना करने पर 30 दिसंबर के बाद वे जिला अध्यक्ष नहीं रह पाएंगे ।

  बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि बिहार में एनआरसी लागू करने की आशंका है,इसलिए दलित मुस्लिम एकता कायम करने पर जोर दिया गया । जिसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को आगे की कार्यवाही करने हेतु अधिकृत किया गया।

       

Find Us on Facebook

Trending News