बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू के परिवारवाद के आरोप पर जीतनराम मांझी ने किया पलटवार, कहा संघर्ष और आन्दोलन से बनते हैं नेता

लालू के परिवारवाद के आरोप पर जीतनराम मांझी ने किया पलटवार, कहा संघर्ष और आन्दोलन से बनते हैं नेता

GAYA : आरजेडी ने एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा, "बिहार चुनाव में मोदी के परिवार, NDA यानी बीजेपी-जेडीयू-लोजपा का परिवारवाद सबसे अधिक... कार्यकर्ता परेशान। राजद के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से राजद परिवार पर जोरदार हमला किया है। 

उन्होंने कहानी सुनाते हुए कहा है कि एक बार जंगल में एक सियार की किसी कारण से पूछ कट जाती है। लेकिन पूछ तो बहुत महत्वपूर्ण चीज होती है। लेकिन जब वह अपनी जमात में गया तो सियार सोच में पड़ गया कि वह क्या बोलेगा तो सियार ने कहा कि सभी लोग अपनी अपनी पूछ काट लो। यह बहुत खराब होती है। वही बात लालू यादव कर रहे हैं। 

उन्होंने लालू परिवारवाद की परिभाषा को समझाए और बताया कि परिवारवाद किसको कहते हैं। उन्होंने कहा कि जिसमें कोई सलाहियत दिया नहीं हो और कोई जन आंदोलन कोई सामाजिक कार्य नहीं किया हो। उसको अपने प्रभाव के बल पर एमपी एमएलए बना देते हैं, उसे परिवारवाद कहते हैं।

कहा की अगर आंदोलन करके 20- 25 साल से राजनीति में कोई रहता और पद प्राप्त करता है। वैसे लोगों के लिए परिवारवाद की बात नहीं कहीं जा सकती है। शायद लालू यादव में शिक्षा का अभाव है। इसीलिए परिवारवाद की परिभाषा में इस रूप में देते हैं। 

गया से मनोज की रिपोर्ट 

Suggested News