बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीतन राम मांझी की तबीयत बिगड़ी, 'ब्रेन स्ट्रोक' के बाद आईसीयू में दाखिल कराए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री

जीतन राम मांझी की तबीयत बिगड़ी, 'ब्रेन स्ट्रोक' के बाद आईसीयू में दाखिल कराए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के प्रमुख जीतन राम मांझी को ब्रेन स्ट्रोक आया है. तबीयत बिगड़ने के साथ ही मांझी को पटना के मेदांता अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्हें उपचार के लिए आईसीयू में रखा गया है. सूत्रों के अनुसार मांझी के शरीर के एक हिस्से में ब्रेन स्ट्रोक के कारण हल्का लकवा का असर देखने को मिला है. हालांकि परिवार या डॉक्टरों की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. 

हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रवक्‍ता डा. दानिश रिजवान ने बताया कि पूर्व मुख्‍यमंत्री मांझी को लेकर चिंता की जरूरत नहीं है. उनका स्वास्थ्य ठीक है और नियमित चेकअप के तौर पर डॉक्टर उनका उपचार और अन्य जांच कर रहे हैं. उन्होंने ब्रेन स्ट्रोक की बात नहीं की है.  उन्होंने कहा कि मांझी रेगुलर चेकअप के लिए मेदंता गये हैं. उनके स्वास्थ्य को लेकर भ्रामक बातें कही जा रही है. उन्होंने शनिवार को भी अपना जाँच कराया था और अब रविवार को भी इसी क्रम में जांच के लिए गए हैं. 

वहीं सूत्रों का कहना है कि मांझी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ है. यह बेहद मामूली है लेकिन डॉक्टरों की टीम उनकी जांच पड़ताल कर रही है. अगर स्ट्रोक का असर बेहद मामूली रहा तो उन्हें शुरुआती उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. इसके लिए उनकी रिपोर्टों का इंतजार किया जा रहा है. जीतन राम मांझी अस्पताल के आईसीयू में रखा गया है और डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं.  उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और न्यूरो सर्जन की देखरेख में उनकी जांच की जा रही है. 



Suggested News