बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मांझी ने कर दिया ऐलान, सिर्फ रिजर्व नहीं सामान्य सीट से भी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

मांझी ने कर दिया ऐलान, सिर्फ रिजर्व नहीं सामान्य सीट से भी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

PATNA : पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे आरक्षित सीट की बजाए सामान्य लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को इच्छूक हैं। लेकिन वे किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे इसका खुलासा अभी नही किया है। मांझी ने अपनी मंशा स्पष्ट करते हुए कहा कि उनके लिए आरक्षित सीट का कोई मतलब नहीं है।वे इतने सक्षम हैं कि सामान्य सीट पर भी चुनाव लड़ सकते हैं।उन्होंने कहा कि इतने साल के राजनीति में उन्होंने इतना कुछ किया है कि अब वे सामान्य सीट पर भी विरोधियों को धूल चटा सकते हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि वे किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इस पर महागठबंधन की बैठक में बात तय होगी। मांझी के सामान्य सीट से चुनाव लड़ने वाली बयान से कयास लगने लगे हैं कि कहीं उनकी नजर जहानाबाद की सीट पर तो नहीं है?     

फरवरी में होगा महागठबंधन के सीटों पर फैसला

पूर्व सीएम ने कहा कि महागठबंधन में शामिल सभी नेताओं के बीच एक दौर की बातचीत हो चुकी है।फरवरी में फाइनल राउंड की बातचीत होगी।इसके बाद ही सीटों का एलान होगा।लेकिन इतना तय है कि महागठबंधन एनडीए के सीट बंटवारे के बाद ही अपना पत्ता खोलेगी।हमारे विरोधी जब सीटों का फाइनल बंटवारा कर लेंगे उसके बाद ही महागठबंधन अपना उम्मीदवार घोषित करेगा। 

अगले महीने से महागठबंधन के नेताओं का शुरू होगा दौरा

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा कि अगले महीने से महागठबंधन में शामिल दल के वरिष्ठ नेताओं का एक साथ दौरा शुरू होगा। उनका मकसद सिर्फ बीजेपी को सत्ता से हटाने का है ।इसके लिए उनकी पार्टी हर कुर्बानी देने को तैयार है।महागठबंधन में कमतर आंकने के सवाल पर जीतनराम मांझी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। यह सिर्फ मीडिया के दिमाग की उपज है। महागठबंधन में उनकी पार्टी को पूरा सम्मान मिल रहा है ।

Suggested News