बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या महागठबंधन में जीतनराम मांझी की बनेगी बात? शनिवार को लालू दरबार में लगाएंगे हाजिरी

क्या महागठबंधन में जीतनराम मांझी की बनेगी बात? शनिवार को लालू दरबार में लगाएंगे हाजिरी

PATNA : हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शुक्रवार को दिल्ली दौरे पर होंगे। वे शनिवार को दिल्ली से सीधे रांची जाएंगे ,जहां रिम्स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे । पूर्व सीएम मांझी  लालू के दरबार में अपनी पार्टी के लिए लोकसभा की सीट फाइनल करने की गुहार लगाएंगे।

दरअसल पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने महागठबंधन के भीतर अल्टीमेटम दे दिया है कि उन्हें कांग्रेस और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपासे अधिक सीट चाहिए ।क्योंकि विहार में उनकी पार्टी का जनाधार इन दोनों दलों से अधिक है। उन्होंने पहले ही स्पष्ट किया हुआ है कि अंतिम बार लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे और अपनी बात रखेंगे ।

अगर बात नहीं बनी तो फिर वे स्वतंत्र हैं और आगे कोई भी निर्णय ले सकते हैं। मांझी यह लगातार  कह रहे हैं कि उनकी पार्टी बिहार की 20 सीटों पर लड़ने में सक्षम है। उनके नेता और कार्यकर्ता 20 सीटों पर तैयारी में भी जुटे हुए हैं।अगर शनिवार को लालू के दरबार में बात नहीं बनी तो लोकसभा चुनाव से पहले मांझी महागठबंधन को झटका भी दे सकते हैं ।

बुधवार को बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह मांझी के एनडीए में आने का स्वागत करेंगे उन्हें पूरा सम्मान देंगे। नित्यानंद राय ने कहा है कि भले ही एनडीए के भीतर लोकसभा सीटों का बंटवारा हो गया हो लेकिन अगर वह एक बार फिर से एनडीए में आते हैं तो हम लोग बैठ करके एक बार फिर से सीटों का बंटवारा कर लेंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने यह भी कहा था कि वह जितना मांझी का पहले भी सम्मान करते थे और आगे भी करेंगे ।

अब देखना दिलचस्प होगा कि लालू दरबार में मांझी की हाजरी के बाद क्या नतीजा निकलता है।संभावना जताई जा रही है कि अगर बात नही बानी तो जीतनराम मांझी पलटी भी मार सकते हैं।

Suggested News