झारखंड में झामुमो की महुआ माजी ने किया राज्य सभा के लिए नामांकन, निर्णय से नाराज कांग्रेस ने बनाई दूरी

झारखंड में झामुमो की महुआ माजी ने किया राज्य सभा के लिए नामांकन, निर्णय से नाराज कांग्रेस ने बनाई दूरी

रांची. झारखंड में रिक्त हो रही राज्यसभा की दो सीटों में से एक के लिए मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा की उम्मीदवार महुआ माजी ने नामांकन किया. हालांकि उनके नामांकन के दौरान सत्ताधारी गठबंधन के घटक दलों की दूरी साफ तौर पर दिखी. नामांकन के मौके पर जहाँ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जेएमएम कोटे के सभी मंत्री, विधायक आदि मौजूद रहे वहीं कांग्रेस कोटे के विधायक और नेता इससे दूर रहे. हालांकि राजद के एक मात्र विधायक वहां मौजूद रहे. 

दरअसल महुआ को उम्मीदवार बनाए जाने से कांग्रेस नाराज है. कई कांग्रेसी नेता खुले तौर पर झामुमो के निर्णय पर आपत्ति जता चुके है. कांग्रेस का कहना है कि बिना किसी बातचीत के झामुमो ने अपने स्तर पर उम्मीदवार उतारा है. हालांकि केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि वे पहले दिन से ही कह रहे थे कि पार्टी राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी देगी. कांग्रेस की नाराजगी पर कहा कि कोई नाराजगी नहीं है.

वहीं जेएमएम प्रत्याशी महुआ माजी ने कहा कि मुख्यंमंत्री हेमंत सोरेन ने उनको राज्यीसभा टिकट देकर महिलाओं का मान सम्मान बढ़ाया है. अब तक झारखंड में किसी भी पार्टी ने महिला को राज्यसभा के लिए टिकट देने का काम नहीं किया. महुआ के आलावा भाजपा की ओर से आदित्य साहू उम्मीदवार हैं. झारखंड में झामुमो के 30 जबकि भाजपा के 26 विधायक हैं. भाजपा को आजसू के दो विधायकों का समर्थन प्राप्त है. किसी भी प्रत्याशी को जितने के लिए 27 विधायकों के समर्थन की जरुरुत है.


Find Us on Facebook

Trending News