बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JOB ALERT: हो जाएं तैयार, भारतीय रेलवे में स्टेशन मास्टर के पदों के लिए निकली वैकेंसी, 25 जुलाई तक कर सकतें हैं आवेदन

JOB ALERT: हो जाएं तैयार, भारतीय रेलवे में स्टेशन मास्टर के पदों के लिए निकली वैकेंसी, 25 जुलाई तक कर सकतें हैं आवेदन

DESK: सरकारी नौकरी करना या किसी भी तरह की सरकारी नौकरी में रहना, हर किसी की इच्छा होती है। वक्त चाहे जो भी हो, हमेशा से ही प्राइवेट नौकरियों से ज्यादा तवज्जो सरकारी नौकरी को ही दी जाती रही है। इसी को लेकर युवा हमेशा ही तैयारी करते रहते हैं, ताकि उनकी सरकारी नौकरी पक्की हो जाए। इसी कड़ी में भारतीय रेलवे में स्टेशन मास्टर के पदों के लिए वैकेंसी निकली है, जिसके लिए आवेदन किया जा सकता है।

भारतीय रेलवे ने पश्चिम मध्य रेलवे के तहत स्टेशन मास्टर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। हालांकि इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास कम समय बचा है। उम्मीदवार 25 जुलाई तक पश्चिम मध्य रेलवे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन देने से पहले आवेदनकर्ता आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें, ताकि वह यह जान सके कि वह परीक्षा देने के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं क्या नहीं। आवेदन करने के लिए इस आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं- wcr.indianrailways.gov.in । बता दें, आवेदन करने की शुरूआती तिथि 26 जून, 2021 ही थी, जबकि अंतिम तिथि 25 जुलाई, 2021 है। यहां जनरल कैटेगरी के लिए 18 पद हैं, ओबीसी के लिए 12 पद हैं। वहीं SC कैटेगरी में 5 और ST कैटेगरी में 3 पद खाली हैं। यानी की कुल 37 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। स्टेशन मास्टर के पदों पर भर्ती करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, ओबीसी कैटेगरी के लिए 18 से 43 वर्ष और एससी-एसटी के लिए 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो स्टेशन मास्टर के पदों के आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इच्छुक उम्मीदवारों को 25 जुलाई तक पश्चिम मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवार अन्य नोटिफिकेशन यहीं देख सकते हैं।

Suggested News