बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JOB RECRUITMENT 2021: AIIMS में सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए निकली भर्ती, यहां जाने पूरी डिटेल्स

JOB RECRUITMENT 2021: AIIMS में सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए निकली भर्ती, यहां जाने पूरी डिटेल्स

DESK: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स भुवनेश्वर ने सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए भर्ती निकाली है. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए एम्स भुवनेश्वर की ऑफिशियल साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभी के तहत सीनियर रेजिडेंट के 90 पदों को भरा जाएगा. ऑनलाइन आवेदन 18 मई से शुरू होंगे और 7 जून 2021 को समाप्त होंगे. नीचे जानें क्या है इसकी उम्र सीमा और चयन प्रक्रिया.

इस चयन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार के पास एमसीआई या इंस्टिट्यूट ऑफ़ नेशनल इंर्पोटेंस द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातकोत्तर मेडिकल की डिग्री होनी अनिवार्य है. इसके अलावा उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं चयन प्रक्रिया के लिए एम्स भुवनेश्वर ने बताया है कि लिखित परीक्षा का आयोजन तब ही किया जाएगा जब आवेदकों की संख्या विज्ञापित पदों की संख्या से तीन गुना ज्यादा होगी. उस पद के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी जिसके लिए रिक्तियों से कम आवेदन प्राप्त होंगे. मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर तैयार की जाएगी या फिर सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी.

कोरोना काल में फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर्स लगातार काम कर रहे हैं. वही है जो साल 2020 से अनवरत सेवाएं दे रहे हैं. सभी जानते हैं कि देश में हेल्थ केयर वर्कर्स की कमी है. कई हेल्थ केयर वर्कर्स संक्रमित होकर अपनी जान भी गंवा चुके हैं. इस संबंध में प्रधानमंत्री ने भी कहा था कि एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र चाहे तो अपनी सेवाएं दे सकते हैं. इसके लिए उन्हें स्टाइपेंड भी दिया जाएगा. डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की इससे काफी मदद हो जाएगी. इसी संबंध में बिहार सरकार भी डॉक्टरों की कमी को देखते हुए वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर डॉक्टरों की बहाली कर रही है.

Suggested News