बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU-BJP की ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंसः विप सीटों पर समझौते का हुआ ऐलान,जानें....

JDU-BJP की ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंसः विप सीटों पर समझौते का हुआ ऐलान,जानें....

PATNA: बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होने हैं। चुनाव की घोषणा से पहले जेडीयू-बीजेपी के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। दोनों दल के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर इसका ऐलान किया। संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव,संजय जायसवाल,तारकिशोर प्रसाद व जेडीयू की तरफ से शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा शामिल हुए। इसके पहले भूपेन्द्र यादव ने सीएम नीतीश से मुलाकात की जहां सीटों पर समझौते पर अंतिम मुहर लगी। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद सीट बंटवारे का ऐलान किया गया है। 

प्रेस कांफ्रेंस में एनडीए नेताओं ने सीटों के समझौते पर ऐलान किया। बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने कहा कि बीजेपी-जेडीयू की सरकार 4 विस चुनावों में लगातार जनता का आशीर्वाद लेकर जनता की सेवा कर रही है। दोनों दल आपस में सम्मानपूर्वक काम कर रहे हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में 16 सालों से विकास के काम हो रहे हैं। बिहटा ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज का जल्द ही उद्घाटन किये जायेंगे और वहां नामांकन होगा। तेरह सीटों पर बीजेपी और उसमें एक सीट पशुपति पारस वाली लोजपा को दी जायेगी। 11 सीटों पर जेडीयू ने लड़ने का तय किया है। 

वहीं जेडीयू के वरिष्ठ नेता विजय चौधरी ने कहा कि बीजेपी 13 सीटों पर लड़ना चाहती थी। हमलोग 12 सीटों पर लड़ना चाहते थे। इस पर लगातार बातचीत होते रही। लेकिन बीजेपी ने एक सीट पर लोजपा को एडजस्ट किया है। 12 पर भाजपा,11 पर जेडीयू व एक सीट पर पारस गुट की लोजपा चुनाव लड़ेगी। यह आपसी समझदारी व मजबूत फैसला है। अब आज से कयासों पर विराम लगेगा। 

बीजेपी कोटे में रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सिवान,दरभंगा, पूर्वी चंपारण, किशनगंज,कटिहार, सहरसा,गोपालगंज, बेगूसराय,समस्तीपुर और वैशाली। वैशाली सीट लोजपा के खाते में जायेगी। जेडीयू कोटे में पटना,भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्पऱपुर,प.चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर,नवादा और मधुबनी शामिल है। 


Suggested News