बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश राज में शराबबंदी का मजाक, गैस टैंकर में भरकर आई विदेशी शराब, पटना पुलिस ने खोला राज

नीतीश राज में शराबबंदी का मजाक, गैस टैंकर में भरकर आई विदेशी शराब, पटना पुलिस ने खोला राज

PATNA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके राज्य में धड़ल्ले से अवैध शराब का कारोबार जारी है। अमूमन आपने देखा होगा की गैस टैंकरों में गैस सप्लाई करने का काम किया जाता है लेकिन एक बेहद ही चौकाने वाला मजरा तब देखा गया जब गैस टैंकर से विदेशी शराब की डिलिवरी करने का मामला प्रकाश में आया है। बिहार में पूर्ण शराबबंदी ने भले ही अपने 7 साल से ज्यादा का वक्त पूरा कर लिया है। बावजूद इसके शराबबंदी की लगातार पोल खोलने के लिए शराब तस्कर तत्पर नजर आ रहे हैं।

अन्य राज्यों में बैठे शराब तस्कर बिहार में पूर्ण शराबबंदी के सपनों को एक बार फिर चकनाचूर करते नजर आए हैं। ताजा मामला पटना से सटे पालीगंज थाना क्षेत्र का है। जहां गैस टैंकर में शराब की बड़ी खेप को दूसरे राज्य से चोरी छिपे बिहार में खपाने के लिए लाया गया था। जिसकी बड़ी खेप को बिहार पुलिस की मध विशेष इकाई की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जब्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार पालीगंज थाना क्षेत्र में घेराबंदी कर बिहार पुलिस की पटना मद्य निषेध इकाई की टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए गैस टैंकर को रोकने का इशारा किया। पुलिस को देख गैस टैंकर के ड्राइवर और खलासी अचानक टैंकर छोड़ फरार हो गए।

इधर बिहार पुलिस की मद्य निषेध इकाई की टीम ने जब टैंकर की तलाशी शुरू की तो उसके अंदर विदेश शराब की बड़ी खेप को देखा। गैस टैंकर का रजिस्ट्रेशन नागालैंड का है। वही शराब पंजाब निर्मित बतलाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने गैस टैंकर सहित शराब की खेप को जब्त कर लिया है। जिसकी बाजारों में कीमत लगभग लाखों में आंकी जा रही है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News