जूते में छिपी थी जानलेवा 119 मकड़ियां... देखने के बाद सभी रह गए हैरान... पढ़िए पुरा मामला...

जूते में छिपी थी जानलेवा 119 मकड़ियां... देखने के बाद सभी रह गए हैरान... पढ़िए पुरा मामला...

Desk : अधिकतर ऐसा देखा जाता है कि लोग जहां मकरी को देखते हैं वहां से डरकर बाहर निकल जाते हैं क्योंकि उसके बदन में सटने से ही लोग बीमार हो जाते हैं और कुछ ऐसी बीमारियां हैं जो जानलेवा होती है और जिनका बड़े स्तर पर तस्करी भी किया जाता है। कुछ इसी तरह का मामला फिलीपींस एयरपोर्ट पर सामने आया जहां एक युवक के जूते में 119 जिंदा जानलेवा मकड़ी बरामद की गई जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया उसे तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था यह जानलेवा टैरेंटुला मकड़ी है।

फिलीपींस के निनॉय एक्विनो इंटरनेशनल एयरपोर्ट में कस्‍टम अफसरों ने एक डिब्‍बे में पैक जूतों में से इन जिंदा मकड़ियों को बरामद किया है. इसे पोलैंड के किसी माइकल क्‍रोलिकी ने कैविट के लिए भेजा था.  टैरेंटुला मकड़ी बेहद जहरीली होती हैं. फिलीपींस के निनॉय एक्विनो इंटरनेशनल एयरपोर्ट  में कस्‍टम अफसरों ने एक डिब्‍बे में पैक जूतों में से इन जिंदा मकड़ियों को बरामद किया है। इसे पोलैंड के किसी माइकल क्‍रोलिकी ने कैविट के लिए भेजा था।

इन 119 जिंदा मकड़ियों को जूतों के अंदर प्‍लास्टिक के छोटी-छोटी डिब्बियों में रखा गया था. इन्‍हें देखकर अफसरों को हैरानी हुई। उन्‍हें इस पार्सल पर तब शक हुआ जब उनकी नजर इसकी खराब पैकिंग पर गई।अफसरों ने सभी टैरेंटुला को बरामद करके डिपार्टमेंट ऑफ एनवायरमेंट एंड नेचुरल रिसोर्सेज वाइल्‍ड लाइफ मॉनिटरिंग यूनिट को 29 अक्‍टूबर को सौंप दिया. इन मकड़ियों को 28 अक्‍टूबर को बरामद किया गया था.फिलीपींस के ब्‍यूरो ऑफ कस्‍टम्‍स ने इन टैरेंटुला को बरामद करके इनकी फोटो अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की हैं।

बता दें कि टैरेंटुला की तस्‍करी बड़ी मात्रा में दुनियाभर में होती है. इसके लिए तस्‍कर फ्लाइट का सहारा लेते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News