पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन, CM योगी ने जताया शोक

पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन, CM योगी ने जताया शोक

DESK :  वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान की गुरुवार को मौत हो गई. रामनाथ गोएनका से लेकर गणेश शंकर विद्यार्थी सम्मान पाने वाले कमाल ख़ान की मौत शुक्रवार सुबह हार्ट अटैक से हुई.  उनके करीबी लोगों ने बताया कि कमाल को सुबह करीब साढ़े सात बजे हार्ट अटैक आया. कमाल खान दो दशक से पत्रकारिता में थे. लंबे समय तक प्रिंट मीडिया में रहने के बाद उन्होंने एनडीटीवी के साथ टीवी करियर की शुरुआत की और अंत तक चैनल के साथ जुड़े रहे. खबरों को पेश करने के अपने खास अंदाज और भाषा के लिए वह काफी लोकप्रिय थे.

कमाल खान की शादी पत्रकार रुचि कुमार के साथ हुई थी. वह अपने परिवार के साथ लखनऊ के बटलर पैलेस स्थित सरकारी बंगले में रहते थे. कमाल खान की मौत पर कई पत्रकारों सहित गणमान्य हस्तियों ने शोक जताया और उनकी मौत को पत्रकारिता जगत के लिए बड़ा नुकसान करार दिया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमाल खान की मौत पर अपनी संवेदना जाहिर की.  उन्होंने लिखाम  पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है. कमाल खान जी चौथे स्तंभ व निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे. परवर दिगार उनकी आत्मा को शांति दे. कमाल खान के निधन से ना सिर्फ पत्रकारिता जगत के लोगों को बल्कि बड़ी संख्या में उन्हें चाहने वालों को गहरा दुख पहुंचा है.


बीएसपी चीफ ने  शोक व्यक्त किया. मायावती ने ट्वीट किया, 'एनडीटीवी से जुड़े प्रतिष्ठित व जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल ख़ान की अचानक ही निधन के ख़बर अति-दुःखद तथा पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति. उनके परिवार व उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे, ऐसी कुदरत से कामना. सपा ने दी भी श्रद्धांजलिदेते हुए कमाल खान के निधन को अत्यंत दुखद बताया.  पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया, 'अत्यंत दुखद! एनडीटीवी के वरिष्ठ संवाददाता जनाब कमाल खान साहब का इंतक़ाल, अपूरणीय क्षति। दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों के प्रति गहन संवेदना। भावभीनी श्रद्धांजलि।'

इसी तरह कांग्रेस ने शोक व्यक्त किया. कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान साहब के निधन की खबर स्तब्ध करने वाली है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और परिजनों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दें. भावभीनी श्रद्धांजलि. आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने अपने शोक संदेश में कहा,  मशहूर पत्रकार कमाल खान के निधन की खबर अत्यंत दुःखद और पीड़ादायी है। कल रात तक रिपोर्टिंग करने वाले कमाल खान अब हमारे बीच नहीं है ये बात मन मानने को तैयार नहीं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।


Find Us on Facebook

Trending News