बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'रॉकेट ब्वायस' में दिखेगा भारत के साइंस हीरोज का सफर, विक्रम साराभाई और होमी भाभा के बायोपिक का ट्रेलर रिलीज, कलाम भी आएंगे नजर

'रॉकेट ब्वायस' में दिखेगा भारत के साइंस हीरोज का सफर, विक्रम साराभाई और होमी भाभा के बायोपिक का ट्रेलर रिलीज, कलाम भी आएंगे नजर

DESK : भारत के परमाणु कार्यक्रम में कामयाबी का एक बड़ा सफर तय कर लिया है। लेकिन भारत को इस कामयाबी दिलाने के लिए किस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा, यह अब तक सिर्फ किताबों में ही पढ़ा गया है। लेकिन अब पहली बार भारत के परमाणु महाशक्ति के प्रारंभिक सफर को टीवी पर देखने का मौका मिलेगा। अलग अलग विषयों पर शानदार वेब सीरीज बना चुके सोनी लिव इस बार भारत के दो बड़े साइंटिस्ट की जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज लेकर आ रहा है, जिसका नाम है रॉकेट ब्वायस। गुरुवार को सोनी लिव ने अपनी अपकमिंग ओरिजनल सीरीज रॉकेट बॉयज का ट्रेलर रिलीज कर दिया। 

होमी जहांगीर भाभा और विक्रम साराभाई की दोस्ती और कामयाबी की कहानी

यह सीरीज होमी जहांगीर भाभा और विक्रम साराभाई के जीवन पर बनी है। सीरीज में जिम सर्भ परमाणु भौतिक विज्ञानी होमी भाभा और इश्वाक सिंह भौतिक विज्ञानी और खगोलशास्त्री विक्रम साराभाई के रूप में नजर आ रहे हैं। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे विक्रम और होमी पहली बार मिले, दोस्त बने और भारत को परमाणु महाशक्ति बनने की दिशा में पहला कदम उठाने के लिए साथ आए।

कलाम भी आएंगे नजर

इस सीरीज में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और यहां तक कि सभी के चहेते राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का भी कैमियो है। रॉकेट बॉयज़ का पहला टीजर पिछले साल 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर जारी किया गया था। इसमें शो के केवल दो दृश्य थे। दूसरा टीज़र 30 अक्टूबर को डॉ होमी जे भाभा की 112वीं जयंती पर जारी किया गया था।

जिम शरभ निभाएंगे होमी भाभा का किरदार

फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी, रॉय कपूर फिल्म्स और एम्मे एंटरटेनमेंट द्वारा बनाए गए शो का निर्देशन अभय पन्नू ने किया है। वहीं होमी भाभा की भूमिका  जिम शरभ और विक्रम साराभाई की भूमिका में इश्वाक ने निभाई है।  अपनी भूमिका के बारे में जिम ने कहा- "होमी भाभा की भूमिका बेहद खास है, आंशिक रूप से हमारी साझा पारसी विरासत के कारण लेकिन उससे कहीं ज्यादा दिलचस्प, प्रेरित, पुनर्जागरण व्यक्तित्व के कारण।"


Suggested News