बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की मिट्टी में पले-बढ़े 'JP नड्डा' ने विस चुनाव में कर दिया कमाल, बीजेपी को बना दिया सबसे बड़ा दल...

बिहार की मिट्टी में पले-बढ़े 'JP नड्डा' ने विस चुनाव में कर दिया कमाल, बीजेपी को बना दिया सबसे बड़ा दल...

पटनाः बिहार में पले-बढ़े एक लाल ने इस बार बिहार में कमाल कर दिया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जिनका बचपन और पढ़ाई-लिखाई पटना में हुआ उन्होंने इस बार बिहार सबको छक्का छुड़ा दिया। इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खूब पसीना बहाया। नड्डा की यह रणनीति काम कर गई और पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 11 अक्टूबर से बिहार में चुनाव प्रचार शुरू किया था। उन्होंने करीब 3400 किमी की दूरी तय कर चुनावी सभा किया। जानकारों का कहना है कि उन्होंने सौ से अधिक बड़ी-छोटी चुनावी सभायें की हैं। सिर्फ चुनावी सभा ही नहीं बल्कि एनडीए गठबंधन उम्मीदवार की जीत दिलाने को लेकर रोड़-शो किया। वैशाली-समस्तीपुर,दरभंगा इलाके के एनडीए कैंडिडेट की जीत सुनिश्चित करने को लेकर हाजीपुर,दरभंगा में रोड शो भी किया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रोड़-शो में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी।

नड्डा ने खूब बहाया पसीना 

जेपी नड्डा अपने संबोधन में तेजस्वी यादव द्वारा किए जा रहे वादों पर बगैर नाम लिए ही लगातार हमला बोला। कहा-चुनाव हार जाना मंजूर है लेकिन गलत आश्वासन नहीं देंगे। भाजपा ने जब भी घोषणा की है तो उसे लागू किया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने भाषणों के दाैरान लगातार केंद्र और बिहार में किए गए कार्यों का हवाला देकर जनता से एनडीए प्रत्याशियों को जिताने की अपील की थी। उन्होंने कहा था- बिहार की तरक्की के लिए एनडीए के पक्ष में मतदान करें। एनडीए की जीत किसी व्यक्ति की जीत नहीं बल्कि बिहार की जीत होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में तेजी से विकास हुआ, आगे भी होगा।हालांकि, नड्डा 15 साल पहले वाला जंगलराज याद कराना नहीं भूलते थे। 

Suggested News