बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने बिहार के तीन शिक्षकों से की बात,शिक्षक दिवस की दी शुभकामनाएं...

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने बिहार के तीन शिक्षकों से की बात,शिक्षक दिवस की दी शुभकामनाएं...

पटनाः हर साल 5 सितंबर का दिन भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन सभी लोग अपने-अपने तरीके से शिक्षकों के प्रति प्यार और सम्मान जाहिर करते हैं। इस बार कोरोना के चलते स्कूल और कॉलेज बंद हैं, ऐसे में अधिकांश जगहों पर शिक्षक दिवस पर ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

BJP अध्यक्ष ने तीन शिक्षकों से की बात

शिक्षक दिवस के दिन बिहार के तीन शिक्षकों के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने बात की।बीजेपी अध्यक्ष ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पटना के तीन शिक्षकों से बात कर उन्हें शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी। जे.पी.नड्डा ने संत जेवियर स्कूल के शिक्षक रेमी ओस्टा और पटना विश्वविद्यालय के शिक्षक के.एन.पांडेय एवं आर.पी. सिंह राही से वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की.उन्होंने शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने गुरूजनों को याद किया और उनका हाल जाना, साथ ही सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनायें दी।

बता दें कि, सर्वपल्ली राधाकृष्णन भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद और महान दार्शनिक थे। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को 27 बार नोबेल पुरस्कार के लिए नामित किया गया था। 1954 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया। अंतर्राष्ट्रीय टीचर्स डे का आयोजन 5 अक्टूबर को होता है। इसके अलावा कई देशों में अलग-अलग दिन भी शिक्षक दिवस मनाया जाता है। 

Find Us on Facebook

Trending News