न्यायधीश राकेश कुमार आज करेंगे केस की सुनवाई....CJI के हस्तक्षेप से सुलझ गया पटना हाई कोर्ट विवाद

न्यायधीश राकेश कुमार आज करेंगे केस की सुनवाई....CJI के हस्तक्षेप से सुलझ गया पटना हाई कोर्ट विवाद

PATNA : चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के हस्तक्षेप के बाद पटना हाई कोर्ट में जज का विवाद सुलझ गया है। अब एक बार फिर से न्यायाधीश राकेश कुमार आज से मामलों की सुनवाई करेंगे ।

बता दें कि पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही के आदेश से उनके सारे केस वापस ले लिए गए थे। इस आदेश के बाद उन्होंने 29 और 30 अगस्त को किसी केस की सुनवाई नहीं की थी। वो ऑफिस तो  तो आए लेकिन दिन भर अपने चेंबर में बैठे रहे।

बता दें कि बुधवार को हाईकोर्ट के जस्टिस राकेश कुमार ने भ्रष्टाचार को लेकर एक बड़ा आदेश पारित किया था। साथ ही उन्होंने न्यायपालिका पर बड़ा चोट किया था। पटना हाई कोर्ट के इतिहास में इस तरह का आदेश किसी जज ने नही पारित किया था।उन्होंने न्यायपालिका पर जबर्दस्त चोट किया था। इसके बाद पटना से लेकर दिल्ली तक खलबली मच गई। राकेश कुमार के इस फैसले के बाद आनन-फानन में पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही की अध्यक्षता में 11 जजों की विशेष पीठ ने जस्टिस राकेश कुमार के आदेश को गलत बताते हुए सर्वसम्मति से उनके आदेश को सस्पेंड कर दिया गया ।साथ ही चीफ जस्टिस के आदेश से उन्हें न्यायिक कार्य से अलग रखने का भी निर्णय लिया गया।

इस खबर के बाद PMO ने संज्ञान लिया।इसके बाद तो पुरे   जुड़सीरी में खलबली मच गई।

CJI ने  दोनों को दिल्ली बुलाया और वही पर पूरे मामले का हल निकाला गया।उसके बाद रविवार को हाई कोर्ट ने एक नोटिस जारी कर जस्टिस राकेश कुमार के एकल पीठ के गठन की मंजूरी दी।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News