बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जुलाई में होनेवाली सारी परीक्षाएं रद्द, NEET और JEE मेंस की परीक्षा भी हैं प्रस्तावित

जुलाई में होनेवाली सारी परीक्षाएं रद्द, NEET और JEE मेंस की परीक्षा भी हैं प्रस्तावित

DESK : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जुलाई में होने वाली सारी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. सीबीएसई की बाकी बची परीक्षाओं को रद्द करने के ऐलान के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जुलाई में होने वाली परीक्षाओं को लेकर कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं.


कोरोना के देशभर में बढ़ते संक्रमण और जुलाई में इसके पिक पर पहुंचने को लेकर विभाग के द्वारा यह फैसला लिया जा सकता है. मंत्रालय के ने सोमवार को जुलाई में होने वाली प्रस्तावित परीक्षाओं को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई गई है.

 जिसमें जुलाई में होने वाली परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया जाएगा. गौरतलब है कि जुलाई महीने में ही नेट जेईई मेंस आदि परीक्षाएं प्रस्तावित हैं. इसी तरह देशभर के विश्वविद्यालयों की अंतिम  परीक्षाएं भी इसी महीने होनी हैं .

कुल मिलाकर कोरोना को लेकर जो परिस्थितियां दिख रही हैं .उसके मुताबिक मंत्रालय ने संकेत दे दिए हैं कि जुलाई में होने वाली परीक्षाओं को डाला जाएगा या रद्द किया जाएगा. जिन विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को रद्द किया जाएगा. वहां पिछले सेमेस्टर की परीक्षाओं और आंतरिक आंकलन के आधार पर अंक देकर छात्रों को प्रमोट किया जा सकता है.

Suggested News