बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने दिया हड़ताल का अल्टीमेटम, मास्क और पीपीइ किट नहीं रहने का लगाया आरोप

पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने दिया हड़ताल का अल्टीमेटम, मास्क और पीपीइ किट नहीं रहने का लगाया आरोप

PATNA : सोमवार की सुबह अचानक सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग से नाराजगी जाहिर करते हुए हड़ताल पर जाने का अल्टीमेटम दिया. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया और वार्ता के लिए जूनियर डॉक्टरों को प्रिंसिपल कार्यालय में मिलने को बुलाया. 

जेडीए के ज्वाइंट सेक्रेट्री डॉ कुंदन सुमन ने बताया कि अस्पताल में पीपीई किट, ग्लब्स और मास्क की भारी कमी है. जिससे डॉक्टरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. संघ ने अस्पताल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से मांग की है की पीएमसीएच में डॉक्टरों के कोरोना इलाज के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था, पीएमसीएच या अन्य आईशोलेशन में तैनात डॉक्टर और कर्मी जिस पी पी ई किट का इस्तेमाल करते है. उसे अस्पताल परिसर या अन्य जगहों पर फेंक दिया जा रहा है. जिससे संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया है. 

उन्होंने कहा की पीएमसीएच में कई डॉक्टर और कर्मी कोरोना की चपेट में आ गए है. पी पी ई किट को डिजॉल्व करने को स्वास्थ्य विभाग द्वारा उचित कदम जल्द उठाने चाहिए. ऐसे ही कई और मुद्दों पर वार्ता हुई है. 

पीएमसीएच प्रिंसिपल और अधीक्षक के साथ वार्ता में ज्ञापन सौंपा गया है. आज इस पर विचार कर हमलोगों को सूचना दी जाएगी. फिलहाल जो भी हमारी मांग है आशा है वो मान ली जाएगी. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News