बिहार के जूनियर डॉक्टर सोमवार से जाएंगे अनिश्चित हड़ताल पर

बिहार के जूनियर डॉक्टर सोमवार से जाएंगे अनिश्चित हड़ताल पर

PATNA : बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर अपनी लंबित मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चित हड़ताल पर जाएंगे। शनिवार की शाम जूनियर डॉक्टरों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। डॉक्टरों के एसोसिएशन ने बताया कि पीएमसीएसच समेत राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर डॉक्टर सोमवार सुबह 8:00 बजे से अनिश्चित हड़ताल पर जाएंगे। 

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ शंकर भारती ने बताया कि इसी साल 10 अप्रैल को  वार्ता में सरकार ने लोकसभा चुनाव के बाद सभी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो सका।

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि 22 सितंबर की मध्यरात्रि तक मांग पूरी नहीं होने पर 23 सितंबर की सुबह 8:00 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो जाएगी।

क्या है मांगें

जूनियर डॉक्टरों की मुख्य मांगों में सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय छात्रों को 3 वर्षों की सेवा देने के प्रावधान के तहत सीनियर रेजिडेंट स्थापित किया जाए और इस बाबत प्रमाण पत्र निर्गत किया जाए।सीनियर रेजीडेंसी के लिए उम्र सीमा बढ़ाकर 45 साल किया जाए। छात्रवृत्ति बढ़ाई जाए आईजीआईएमएस के छात्रों की तरह स्टाइपेंड 80,85 और 90 हजार किया जाए

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News