बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जोकीहाट उपचुनाव का काउंटिंग शुरु, आरजेडी और जेडीयू के बीच है मुकाबला

जोकीहाट उपचुनाव का काउंटिंग शुरु, आरजेडी और जेडीयू के बीच है मुकाबला

ARARIA : जदयू और राजद दोनो के लिए प्रतिष्ठा का विषय बने अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का आज रिजल्ट आएगा। इस सीट पर किसकी जीत होगी इसका फैसला आने वाले कुछ घंटो में होने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार मतगणना का कार्य शुरु हो गया है। जिला मुख्यालय स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में काउंटिंग चल रही है। यहां सभी बूथों से आये ईवीएम रखे गए हैं। 


JUNKIHAT-BY-ELECTION-COUNTING-BEGINS-BETWEEN-RJD-AND-JDU4.jpg


वज्रगृह के सुरक्षा का जिम्मा पारा मिलिट्री फोर्स को दिया गया था। हॉल में तार की जाली से घेराबंदी की गयी है ताकि मतगणना में लगे कर्मी बगैर बाधा के मतगणना कार्य को सम्पन्न करे सके। उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी शाहनवाज आलम और जेडीयू उम्मीदवार मुर्शीद आलम के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। 


JUNKIHAT-BY-ELECTION-COUNTING-BEGINS-BETWEEN-RJD-AND-JDU2.jpg


गर्मी और रोजा के कारण 80 मई को हुए मतदान में 8.59 फीसदी कम वोटिंग हुई थी। 53 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था, जबकि 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में यहां 61.59 फीसदी वोटिंग हुई थी। जोकीहाट विधानसभा सीट से आरजेडी के दिवंगत नेता तस्लीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम विधायक थे। 


JUNKIHAT-BY-ELECTION-COUNTING-BEGINS-BETWEEN-RJD-AND-JDU3.jpg



सांसद तस्लीमुद्दीन की मौत के बाद मार्च में लोकसभा सीट अररिया के लिए उपचुनाव हुआ। चुनाव लड़ने के लिए सरफराज ने इस्तीफा दिया और जदयू छोड़कर आरजेडी में चले गए। चुनाव में उन्हें जीत मिली। यहां से जदयू के मुर्शिद आलम चुनाव लड़ रहे हैं।

Suggested News