जुपिटर एकेडमी छात्राओं को दे रहा 100% स्कॉलरशिप, 9 फरवरी को प्रवेश परीक्षा

जुपिटर एकेडमी छात्राओं को दे रहा 100% स्कॉलरशिप, 9 फरवरी को प्रवेश परीक्षा

PATNA: IIT और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवाने हेतु विख्यात जुपिटर एकेडमी ने छात्राओं को विशेष सुविधा देने की घोषणा की है। जुपिटर एकेडमी के प्रबंध निदेशक धनंजय नारायण ने बताया कि लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है ताकि आगे चलकर यह सभी इंजीनियरिंग व मेडिकल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान हासिल कर समाज का नाम रोशन कर सकें और देश का भविष्य मजबूत हो सके। इसलिए जुपिटर एकेडमी द्वारा लड़कियों को किसी स्कॉलरशिप परीक्षा में शामिल हुए बगैर ही ट्यूशन फी में 100% स्कॉलरशिप दी जाएगी।

अनुशासन एवं प्रबंधन पर विशेष जोर

जुपिटर एकेडमी के प्रबंध निदेशक धनंजय नारायण ने बताया कि छात्र-छात्राओं को भविष्य में सफल होने के लिए अनुशासन एवं प्रबंधन पर विशेष ध्यान देना हमारे संस्थान का प्रथम लक्ष्य होगा। साथ ही पढ़ाई का सिलेबस समय पर पूरा  हो, इसके लिये संस्थान द्वारा एकेडमिक कैलेंडर भी तैयार करवाया गया है और इसी एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार ही पूरे कोर्स की तैयारी करवाई जाएगी।

9 फरवरी को स्कॉलरशिप परीक्षा

संस्थान में नए सत्र में नामांकन हेतु पहला स्कॉलरशिप परीक्षा 9 फरवरी 2020 को आयोजित होने जा रहा है। जिसमे सातवीं से दसवीं कक्षा तक पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं शामिल होकर 100% तक के स्कॉलरशिप प्राप्त कर सकते है। स्कॉलरशिप परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को कोई भी शुल्क नहीं देना है।

विख्यात शिक्षकों की टीम

 जुपिटर एकेडमी के पास विख्यात शिक्षकों की टीम है। जिनके मार्गदर्शन में आईआईटी और मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में सफलता को लेकर विद्यार्थियों को विशेष तैयारी कराई जाती है। इसमें प्रमुख रूप से इंजीनियर अमरनाथ चौधरी , धीरज कुमार एवं रतन कुमार राय शामिल हैं। इन शिक्षकों के अलावा प्रत्येक विषय में लगभग आधा दर्जन शिक्षकों की मजबूत और अनुभवी टीम बच्चों को पढ़ाने का काम करती है।



Find Us on Facebook

Trending News