जुपिटर सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, बिहार के 300 छात्र-छात्राओं को किया गया पुरस्कृत

PATNA : जुपिटर संस्था की ओर से आज जुपिटर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। पटना के प्रेमचंद रंगशाला में आयोजित इस सम्मान समारोह की शुरुआत पुलवामा में शहीद हुए जवानों  के लिए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजली देकर हुई।  उसके बाद जुपिटर द्वारा आयोजित जेपी स्कॉलरशिप परीक्षा में उतीर्ण  बिहार के 300 छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। 

इस मौके पर जुपिटर के प्रबंध निदेशक धनंजय नारायण ने कहा कि जुपिटर बिहार का पहला ऐसा संस्थान है जिसके सभी संस्थापक सदस्य स्वंय विज्ञान के प्रसिद्ध शिक्षक हैं और जिनका तकरीबन 19 से 25 वर्ष का टीचिंग एक्सपिरियंस है। 

उन्होंने कहा कि संस्था के शिक्षकों से पढ़े हुए कई छात्र-छात्राएं आज देश ही नहीं यू.के, यूएसए, जापान, फ्रांस, जर्मनी जैसे देशों में डॉक्टर और इंजिनियर हैं। वहीं इस संस्था में शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चे हर वर्ष देश में आयोजिति होने वाले सबसे बड़े इंजिनियरिंग और मेडिकल के प्रवेश परीक्षा में उर्तीण होकर अपना भविष्य संवार रहे है। 

बताते चले कि जुपिटर प्रदेश की जानी-मानी शिक्षण संस्था है। यहां आईआईटी, मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है। इस संस्था की स्थापना प्रदेश के जाने-माने चार शिक्षाविद् जे.रॉय, धीरज कुमार, रतन कुमार रॉय और ई. अमरनाथ चौधरी द्वारा की गई है।

Find Us on Facebook

Trending News