अभी-अभी : रिश्वत में चांदी लेते दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

अभी-अभी :  रिश्वत में चांदी लेते दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

SITAMARHI : अभी-अभी जिले से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां रिश्वतखोरी के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।मिल रही जानकारी के अनुसार गिरफ्तार पुलिसकर्मियों में एक दारोगा और चार सिपाही शामिल  हैं। इन सभी को  सीतामढ़ी एसपी के आदेश पर गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सभी पुलिसकर्मी  नगर थाने में पदस्थापित है।

बताया जा रहा है कि ये चारों पुलिसकर्मी ने एक स्वर्ण व्यवसाई से रिश्वत के रूप में चांदी लिया था और  बदले में उसे छोड़ दिया गया था।  शिकायत मिलने पर एसपी ने पूरे मामले की  जांच कराई। जांच में आरोप सही साबित होने के बाद पांचों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इनके आवास पर की गई छापेमारी के दौरान  रिश्वत में ली गई  चांदी को भी बरामद कर लिया गया है।

एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर नगर थाने में चारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें कि 31 अगस्त को दारोगा अर्जुन राय के नेतृत्व में पैंथर मोबाइल की टीम शहर का भ्रमण कर रही थी। इस दौरान पैंथर मोबाइल के जवान गोपाल कुमार ने शहर के कोट बाजार से आभूषण कारोबारी मुंबई निवासी सचिन दिलीप धारगे के भाई देवनाथ धारगे और अक्षय धारगे को 12 किलो चांदी के साथ पकड़ लिया। गोपाल उनको थाने के बजाए रिंग बांध  पीली कुटी स्थित मंदिर में ले गया। जहां उनका भयादोहन किया। कुछ देर बाद दारोगा और अन्य जवान भी वहां पहुंच गए। घंटों धमकाने के बाद दारोगा और जवानों ने धारगे बंधुओं से  चार किलो चांदी बतौर नजराना ले लिया। साथ ही आगे कारोबार करने के लिए नजराना देने की धमकी दी।

 बाद में दारोगा समेत पुलिस कर्मियों ने एक-एक किलो चांदी आपस में बांट लिया। मुंबई के रहने वाले सचिन दिलीप धारगे का पूरा परिवार वर्षों से शहर के शंकर डेयरी गली में रह कर चांदी साफ करने का काम करता है। सोनापट्टी के आभूषण दुकानदार से वे चांदी लेते हैं, जिसे साफ करते हैं। एक किलो चांदी की सफाई के बदले उन्हें पांच सौ रुपये मिलता है।


Find Us on Facebook

Trending News