अभी अभी : कर्नाटक में डोली धरती, भूकंप से हिल गया पूरा हासन, अफगानिस्तान में 1000 से ज्यादा मौतों के बाद भारत में भी भयभीत हुए लोग

अभी अभी : कर्नाटक में डोली धरती, भूकंप से हिल गया पूरा हासन, अफगानिस्तान में 1000 से ज्यादा मौतों के बाद भारत में भी भयभीत हुए लोग

 DESK. कर्नाटक के हासन जिले और आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार तड़के भूकंप आया, जिसकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.4 मापी गई है. आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि कोडागू जिले में सोमवरपेट के निकट कई गांवों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए.

कर्नाटक राज्य आपदा प्राधिकरण आयुक्त मनोज राजन के अनुसार भूकंप का केंद्र हासन जिले के होलेनरसीपुरा तालुक में नागरनहल्ली ग्राम पंचायत के अंतर्गत मलूगनहल्ली गांव था. उन्होंने कहा कि भूकंप के झटके 40-50 किलोमीटर के दायरे तक महसूस किये गए. अधिकारी ने कहा, ‘‘इस प्रकार के भूकंप से स्थानीय लोगों को कोई नुकसान नहीं होता, हालांकि मामूली झटके आ सकते हैं. चूंकि भूकंप का केंद्र भूकंपीय क्षेत्र- II में पड़ता है, इसलिये ऐसे क्षेत्रों में भूकंप आने और नुकसान होने की आशंका कम होती है.

वही हासन में भूकम्प की खबर सुनते हुई लोग भयभीत हो गए. दरअसल एक दिन पहले ही अफगानिस्तान और पाकिस्तान के इलाकों में भूकम्प से भयानक तबाही मची है. अफगानिस्तान में 1000 से ज्यादा लोगों की मरने की खबर है. ऐसे में कर्नाटक में भूकंप आने से लोगों के जेहन में अचानक से अफगानिस्तान का दृश्य आ गया जहाँ एक दिन पहले ही भयानक तबाही मची है. 


Find Us on Facebook

Trending News