बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अभी-अभी : पटना में प्रदर्शन कर रहे शिक्षक हुए उग्र, संजय गांधी स्टेडियम में प्रवेश करने की कर रहे है कोशिश

अभी-अभी : पटना में प्रदर्शन कर रहे शिक्षक हुए उग्र, संजय गांधी स्टेडियम में प्रवेश करने की कर रहे है कोशिश

PATNA : अभी-अभी राजधानी पटना के गर्दनीबाग इलाके से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां अंदोलन कर रहे शिक्षक उग्र हो गए है। शिक्षकों की भीड़ संजय गांधी स्टेडियम की ओर बढ़ रही है और उसमे प्रवेश करने की कोशिश कर रही है। 

हालांकि पुलिस द्वारा उन्हें रोकने की कोशिश की जा रही है। बता दें सरकार के तमाम कोशिश और फरमान के बाद भी बिहार के शिक्षक राजधानी पटना के सड़कों पर उतर आए हैं। हजारो की तदाद में शिक्षक गर्दनीबाग इलाके में जगह-जगह पर जमा होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। 

हालांकि बिहार सरकार ने अपनी ओर से प्रदेश के अन्य जिलों से शिक्षक पटना नहीं पहुंच सके इसके लिए पूरी व्यवस्था की थी, लेकिन सारी व्यवस्थाओं और आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए शिक्षक राजधानी पहुंच गए है। प्रदेश के कोने-कोने से आए शिक्षकों में बड़ी संख्या में महिला शिक्षक भी शामिल हैं। महिला शिक्षिकाओं ने अपने मुंह पर काली पट्टी बांध रखी है। प्रदर्शन कर रहे शिक्षक राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी और अपनी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किये जाने की मांग कर रहे है। 

गौरतलब है कि  समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर बिहार के नियोजित शिक्षकों का आज का यह प्रदर्शन पहले से प्रस्तावित था। शिक्षकों ने पहले ही एलान कर दिया था कि 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन वे पटना की सड़क पर प्रदर्शन करेंगे। 

कुंदन की रिपोर्ट 


Suggested News