बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट में जज के रूप 20 जून को शपथ लेंगे जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह, चीफ जस्टिस दिलाएंगे पद और गोपनीयता की शपथ

पटना हाईकोर्ट में जज के रूप 20 जून को शपथ लेंगे जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह, चीफ जस्टिस दिलाएंगे पद और गोपनीयता की शपथ

PATNA : 20 जून,2022 को आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के स्थानांतरित जज जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ लेंगे। उन्हें चीफ जस्टिस संजय करोल पद और गोपनीयता की शपथ शताब्दी भवन के लॉबी में दिलाएंगे। उनके पटना हाईकोर्ट में योगदान देने के बाद चीफ जस्टिस समेत जजों की संख्या 37 हो जाएगी। जस्टिस अमानुल्लाह इससे पूर्व में भी पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में कार्य करते रहे थे।

बताते चलें की उनका जन्म 11 मई, 1963 को हुआ था। उनके पिता का नाम नेहालुद्दीन अमानुल्लाह था। उन्होंने स्नातक की डिग्री रसायन शास्त्र में आनर्स के साथ ली।पटना लॉ कालेज,पटना से उन्होंने लॉ की डिग्री ली। 27 सितम्बर,1991 में कानून की प्रैक्टिस के लिए बिहार राज्य बार कॉउन्सिल में इनरोल हुए। उन्होंने पटना हाईकोर्ट में मुख्य रूप से प्रैक्टिस की। इसके अलावा दिल्ली हाईकोर्ट, झारखंड हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी प्रैक्टिस की। उन्होंने संवैधानिक,सिविल,क्रिमिनल,टैक्स,लेबर व अन्य कई मामलों में वकालत की। उन्होंने स्टैंडिंग कोंसिल के रूप बिहार सरकार का पक्ष पटना हाईकोर्ट में रखा।

पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में उन्होंने जून, 2011में शपथ ग्रहण किया। उसके बाद वे आंध्र प्रदेश में जज के रूप स्थानांतरित होने तक पटना हाईकोर्ट में जज के पद पर कार्य किया। अक्तूबर 2021 को वे आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जज के रूप में पटना हाईकोर्ट से स्थानांतरित हुए थे।

Suggested News