बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेवीएम से निकाले गए विधायक प्रदीप यादव, पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कार्रवाई

जेवीएम से निकाले गए विधायक प्रदीप यादव, पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कार्रवाई

RANCHI: जेवीएम ने अपने बागी विधायक प्रदीप यादव पर बड़ी कार्रवाई की है। जेवीएम ने विधायक प्रदीप यादव को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें कि 4 फरवरी को जेवीएम ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में विधायकयादव को शोकॉज नोटिस जारी किया था। इस संबंध में 48 घंटे में जवाब देने का समय दिया गया था, जिसका समय आज खत्म हो गया।

 जेवीएम के प्रधान महासचिव अभय सिंह ने बताया कि दिए गए समय में प्रदीप यादव की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। इस वजह से झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देशानुसार प्रदीप यादव को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

बता दें कि जेवीएम नेपार्टी विरोधी कार्य को लेकर प्रदीप यादव को नोटिस जारी किया था। इसमें कहा गया कि पिछले कुछ दिनों से आपके द्वारा पार्टी के खिलाफ विभिन्न समाचार पत्रों में दिए गए बयान पार्टी के अनुशासन के खिलाफ प्रतीत होतेहैं। यहां तक कि पार्टी अध्यक्ष के खिलाफ भी टिप्पणी की गई है। यह सब दर्शाता है कि आप पार्टी के विरुद्ध कार्य कर रहे हैं और आप कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं।

गौरतलब है कि विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप यादव पर की गई कार्रवाई को अब झाविमो का भाजपा में विलय की कवायद से जोड़ कर देखा जा रहा है। झारखंड विधानसभा चुनाव में बाबूलाल मरांडी समेत पार्टी के तीन विधायकों ने जीत दर्ज की थी। इसमें बंधु तिर्की और प्रदीप यादव शामिल हैं।बंधु तिर्की को पहले ही पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट


Suggested News