भागलपुर में चोरों का तांडव, दुकान का शटर तोड़कर गायब किये लाखों की ज्वेलरी

भागलपुर में चोरों का तांडव, दुकान का शटर तोड़कर गायब किये लाखों की ज्वेलरी

BHAGALPUR : नवगछिया स्थित छोटी ठाकुरबाड़ी रोड स्थित श्री गणेश काम्प्लेक्स में शुभम ज्वेलरी दुकान में अज्ञात चोरों ने 13 लाख रूपये के जेवरातों की चोरी कर ली है. दुकान के संचालक रंगरा के भवानीपुर गांव के निवासी शुभम कुमार को घटना की जानकारी तब हुई. जब दुकान के आसपास रहने वाले लोगों ने फोन पर उन्हें इसकी सूचना दी. चोर पीछे के रास्ते से कंपलेक्स में दाखिल हुए और शटर को काटकर दुकान को लगभग खाली कर दिया है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार और थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार सहित पुलिस बलों ने मामले की छानबीन की है. दोपहर बाद तक पुलिस पदाधिकारी दुकान के पास कैंप कर रहे थे. मामले के उद्भेदन के लिए खोजी कुत्तों की भी मदद ली गई है. 

आस पास के दुकानों में लगे सीसीटीभी फुटेज से यह स्पष्ट हुआ है बुधवार को रात्रि नौ बजकर 24 मिनट पर दो लड़के दुकान के पास वाली गली में दाखिल हुए हैं और करीब ग्यारह बजे रात में दोनों गली से बाहर निकले हैं. दोनों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इधर दुकान के आस पास और कम्प्लेक्स की छत पर मिले पैरों के निशान से यह स्पष्ट हुआ है कि चोर पहले दुकान के पास वाली गली में दाखिल हुए और वहां से कम्प्लेक्स के छत पर चढ़ गए. फिर सीढ़ियों के सहारे अंदर दाखिल हुए और दुकान के पीछे वाले शटर को उखाड़ कर चोर दुकान में दाखिल हो गए और लाखों का माल उड़ा लिया. 

दुकान के संचालक शुभम कुमार और उसके चाचा शैलेन्द्र कुमार भारती उर्फ पिक्कू ने बताया कि दुकान से करीब ₹13 लाख के आभूषणों की चोरी कर ली गयी है. दोनों ने कहा कि बुधवार को शाम ही डेढ़ से दो लाख रुपये के आभूषणों को दुकान में ला कर रखा था. दोनों संचालकों ने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले को यहां की भौगोलिक स्थिति की पूरी जानकारी थी. घटना में आस पास के लोगों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता है. 

दोनों ने कहा कि चोरी में कोई ऐसा भी एक्सपर्ट शामिल है जो जेवरों की पहचाना करना अच्छी तरह से जानता है. क्योंकि कुछ रोल गोल्ड के आभूषणों और कम कीमती आभूषणों को चोरों ने छोड़ दिया है. घटना के बाद नवगछिया बाजार में व्यवसायियों के बीच दहशत का माहौल है. दुकान का संचालक शुभम कुमार बजरंग दल का सक्रिय कार्यकर्ता है. नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार ने जानकारी देते हुए है कि चोरी की घटना हुई है. घटना के उद्भेदन के लिये पुलिस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया. पुलिस के पास जितने भी संसाधन है उसका प्रयोग किया जा रहा है. उम्मीद है जल्द ही घटना का उद्भेदन किया जाएगा.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News