बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के शिक्षकों में नहीं है के. के पाठक का डर, बाहर बच्चे कर रहे हैं हल्ला, क्लास रुम में सो रहे 'मास्टर साहब', वीडियो हुआ वायरल

बिहार के शिक्षकों में नहीं है के. के पाठक का डर, बाहर बच्चे कर रहे हैं हल्ला, क्लास रुम में सो रहे 'मास्टर साहब', वीडियो हुआ वायरल

PATNA: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक यहां की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की कितनी भी कोशिश कर लें। शिक्षकों और बच्चों को नियमित विद्यालय लाने के लिए कई नियम निकाल रह हैं, लेकिन यहां के शिक्षक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला पश्चिम चंपारण के बगहा से सामने आया है। जहां एक शिक्षक का पढ़ाई के दौरान क्लास में सोने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि न्यूज4नेशन नहीं करता है।  

दरअसल, बिहार में स्कूलों की हालात किसी से छिपी नहीं है। इसी बीच बिहार में शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलती एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शिक्षक को क्लास के दौरान सोते हुए देखा जा सकता है। पूरा मामला बिहार के पश्चिमी चंपारण के बगहा पुलिस जिला का है। वीडियो में जहां पर एक सरकारी विद्यालय के शिक्षक का विद्यालय में बच्चों के कहीं और बैठते खेलते नजर आ रहे हैं, तो वहीं मास्टर साहब का कुर्सी पर सोते हुए देख रहे हैं।

सबसे हद तो तब होती जब जिम्मेदार ऐसे मामलों में पल्ला झाड़ लेते हैं। कुर्सी पर सो गए 'मास्टर साहब' । वायरल हो रहे वीडियो में सरकारी विद्यालय के बच्चों को पढ़ाने गए शिक्षक अपनी कुर्सी पर बैठ कर ही सो रहे हैं और वहीं पास में बाहर जमीन पर बैठे बच्चे आपस में बात करते और खेलते नजर आ रहे हैं। जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो की जब पड़ताल की गई तो यह वीडियो मधुबनी प्रखंड के मधुबनी पंचायत में स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय का है।

जिसमें एक शिक्षक राजेश कुमार जो विद्यालय क्लास रूम में कुर्सी पर बैठ सो रहे हैं और बच्चे अपने से पढ़ रहे एवं खेल रहे हैं। वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि यह वीडियो मधुबनी गांव के राजकीय बुनियादी विद्यालय मधुबनी का है। क्लास में सोते हुए शिक्षक पर कार्रवाई होगी और उनसे स्पष्टीकरण पूछा जाएगा।

बेतिया से आशिष की रिपोर्ट

Suggested News