बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कहानी उस होनहार लतीशा की, जिसने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दी थी UPSC परीक्षा

कहानी उस होनहार लतीशा की, जिसने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दी थी UPSC परीक्षा

Desk: विश्व महिला दिवस से पहले कहानी उस लड़की की जो ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ UPSC की परीक्षा देने पहुंची थी. इस लड़की का नाम लतीशा अंसारी है. वह उस समय चर्चा में आई थी, जब यूपीएससी की परीक्षा ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ  दी थी.

दरअसल लतीशा जन्म के बाद से अस्थियों के रोग से ग्रसित हैं. साथ ही, वह सांस लेने में परेशानी का भी सामना कर रही है. लतीशा ने साल 2019 में यूपीएससी की परीक्षा दी थी. वह करीब तीन साल से यूपीएससी की इस प्रतिष्ठित परीक्षा की तैयारी कर रही  थी. परीक्षा केंद्र में वह व्हीलचेयर पर एक ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बैठी थी. जैसे ही प्रशासन को मालूम चला था, उन्हें सांस लेने में दिक्कत है तो तुरंत परीक्षा केंद्र में 'ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर' उपलब्ध कराया गया था.

केरल की कोट्टायम की रहने वाली लतीशा अंसारी की उम्र 25 साल है,  जब भी कोई उनके बारे में सुनता है तो हौसले का सलाम करता है. हड्डियों की गंभीर बीमारी और सांस लेने में परेशानी लतीशा की हिम्मत को हिला नहीं सकी.

लतीशा शुरू से ही बहुत ही बहादुर लड़की है. अपने करियर के आगे उन्होंने कभी अपनी बीमारी को नहीं आने दिया. वह खुद को और लोगों से अलग नहीं समझती है. यहीं नहीं लतीशा का परिवार भी उन्हें काफी सपोर्ट करता है.

परीक्षा देने के बाद उन्होंने बताया था, 'यूपीएससी परीक्षा का ये मेरा पहला प्रयास है. मेरे परिवार ने मुझे इसके लिए काफी मोटिवेट किया है.'

Suggested News