काबुल : वेडिंग हॉल में धमाका, 40 की मौत 100 से ज्यादा गंभीर रुप से घायल

काबुल : वेडिंग हॉल में धमाका, 40 की मौत 100 से ज्यादा गंभीर रुप से घायल

NEWS4NAITON DESK : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां बीते शनिवार की देर रात हुए बड़े आत्‍मघाती बम विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि की मौतों और घायलों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। 

टोलो न्यूज ने अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि विस्फोट पश्चिम काबुल के एक वेडिंग हॉल में उस वक्त हुआ जब एक शादी समारोह में एक हजार से ज्‍यादा मेहमान उपस्थित 


 अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक, घटना शनिवार रात स्थानीय समय अनुसार 10.40 (भारतीय समयनुसार रात 11.40) बजे की है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार अभी इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि इस धमाके पीछे की क्या वजह है। इस इलाके में अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं।
 
 
 गृह मंत्रालय ने बताया कि हमलावर ने समारोह के दौरान उपस्थित लोगों के बीच विस्फोट कर दिया। यह विस्‍फोट शादी के स्‍टेज के पास हुआ जहां म्‍यूजिशियन उपस्थित थे। एक प्रत्‍यक्षदर्शी का दावा है कि हमले में कई बच्‍चे भी मारे गए हैं। विस्‍फोट के बाद वेडिंग हॉल में अफरातफरी और चीख पुकार मच गई।

Find Us on Facebook

Trending News