खौफ में नेताजी: कई भाजपा सांसदों ने पकड़ी दिल्ली की राह, मिलेगा टिकट या होंगे बेटिकट !

खौफ में नेताजी: कई भाजपा सांसदों ने पकड़ी दिल्ली की राह, मिलेगा टिकट या होंगे बेटिकट !

पटना- लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। लेकिन बीजेपी के सांसद अपने क्षेत्र में रहने की बजाए दिल्ली और पटना की दौड़ लगा रहे हैं। कई सीटिंग सांसदों को डर है कि उनका अंतिम समय में पत्ता साफ न हो जाए। लिहाजा वे कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। इसका सबूत तब मिल गया जब पटना की मीटिंग खत्म होते ही कई सांसद जिन्हें टिकट कटने का भय था वे दिल्ली के लिए निकल गए। संभावना है कि अब वे टिकट लेकर या बेटिकट होकर ही वापस लौटेंगे।

चुनाव समिति की बैठक के बाद निकल गए दिल्ली

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के अधिकांश सांसद मौजूद थे। बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव के समक्ष सभी सांसदों ने अपनी मजबूत दावेदारी रखी। कई सांसदों ने टिकट कटने की चिंता भी जाहिर की है। नेताओं ने टिकट को केंद्रीय नेतृत्व के पाले में डाल दिया। चुनाव समिति की बैठक में निश्चित आश्वासन नहीं मिलने के बाद बैठक खत्म होते ही करीब 10 सांसद और टिकटार्थी दिल्ली निकल गए हैं। उन्हें डर हैं कि कही अंतिम समय में उनका पत्ता साफ न हो जाए। लिहाजा सांसद कई रिस्क नहीं लेना चाहते। इसलिए बैठक के बाद टिकटार्थी हवा में उडकर दिल्ली पहूंच गए हैं।

इसका वजह है कि बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच अभी तक सीटों के बंटवारे पर मुहर नहीं लग सकी है। जदयू के एनडीए में शामिल होने के बाद बीजेपी के सीटिंग सांसद काफी परेशान हैं। पार्टी के कई सांसदों की नींद तो उस दिन ही उड़ गई थी जब बीजेपी और जदयू ने बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था। इस निर्णय से कई सांसदों का टिकट कटना तो तय था ही कि एक और फैसले ने सीटिंग सांसदों के लिए आग में घी का काम किया है। दरअसल पार्टी नें अपने सांसदों का इंटरनल ऑडिट कराया था। इसके तहत पार्टी नें पुअर परफांरमेंस वाले सांसदों का टिकट काटने का फैसला लिया है।

बीजेपी के जानकार बताते हैं कई सांसदों का टिकट कटना पक्का है। बीजेपी के कई सांसदों को तो यह आभास हो गया है कि उनका टिकट पर ग्रहण है। अपनी सीट जानें का खौफ बीजेपी के कई सांसदों के चेहरे पर साफ देखा जा रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News