दाखिल खारिज के मामले लंबित रखने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई, भू-माफियाओं को संरक्षण देने वाले अधिकारी जाएंगे जेल

दाखिल खारिज के मामले लंबित रखने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई, भू-माफियाओं को संरक्षण देने वाले अधिकारी जाएंगे जेल

गया : बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत कुमार आज गया पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक बैठक कर संबंधित विभाग की योजनाओं की जानकारी ली।

बैठक के बाद स्थानीय सर्किट हाउस में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दाखिल खारिज के मामले को लंबित रखने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। हमारा प्रयास होगा कि किसी भी हालत में आम जनता दाखिल खारिज को लेकर इधर-उधर ना भटके। उन्होंने कहा कि इसके लिए संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से आदेश दे दिया गया है। इतना ही नहीं जिलाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं निचले स्तर के कर्मचारियों को भी आदेश दिया गया है कि समय रहते मामले का निपटारा जल्द से जल्द करें। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत मिली है की दाखिल खारिज एवं जमीन सर्वे के नाम पर लोग काम में लापरवाही बरतते हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं भू माफियाओं द्वारा सरकारी जमीन के कब्जे के मामले पर उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की भू माफियाओं से सांठगांठ कर सरकारी भूमि पर कब्जा किया गया है, तो ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा। इसके अलावा जो लोग बेहतर कार्य करेंगे, उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। हम पूरे साल में 12 लोगों को चिह्नित कर अपने वेतन की 1 लाख 11 बाजार रुपये की राशि से पुरस्कृत करेंगे। इतना ही नहीं बेहतर कार्य करने वाले लोगों को मनचाहा पोस्टिंग भी देंगे।

उन्होंने कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि अगर किसी काम के लिए विभाग में जाते हैं, तो उनका काम जल्द से जल्द होगा। इसके लिए भी हमने विभाग के सभी अधिकारियों को आदेश दिया है। किसी भी हाल में आम जनता का कार्य रुकना नहीं चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News