कैमूर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चांदी का सिक्का दिलाने के नाम पर लूट करनेवाले 4 गिरफ्तार

कैमूर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चांदी का सिक्का दिलाने के नाम पर लूट करनेवाले 4 गिरफ्तार

Kaimur: पुराने चांदी का सिक्का दिलाने के नाम पैसे की छिनतई करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर कई मामले थाने में दर्ज है. गिरफ्तार शख्स चांद थाना क्षेत्र के खरौली के रहने वाले हैं. इसके पहले भी 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

3 जुलाई को बक्सर के एक व्यापारी को चांदी के पुराने सिक्का दिलाने के नाम पर चांद थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में ले जाकर उसके साथ लगभग साढ़े तीन लाख रुपए की छिनतई हुई थी. घटना के बाद मामला दर्ज होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

कुछ सदस्य फरार थे जिसको लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. पुलिस ने प्लान बनाकर मुख्य सरगना पिंटू गिरी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मुख्य सरगना पिंटू गिरी ने बताया कि व्यापारी को पुराने चांदी का सिक्का कम कीमत पर दिलाने के नाम पर कई एजेंट व्यापारियों के संपर्क में रहते हैं. उनहे जाल में फंसा कर उनके पैसे लेकर सिक्का खरीदने के लिये पहाड़ी इलाके में लाया जाता है फिर उनके साथ मारपीट करके पैसा छीन लिया जाता है.

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया चांद थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में पुराने चांदी का सिक्का दिलाने के नाम पर पैसा छिनने का गिरोह सक्रिय था. जहां बक्सर के व्यवसाई के साथ 3 जुलाई को पैसा छिनतई हुआ था जिसके बाद पुलिस अनुसंधान में उस समय 10 से 12 लोगों का नाम आया था. कुछ लोगों को घटना के एक हफ्ते के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया था और बाकी मुख्य सरगना सहित चार की गिरफ्तारी आज हुई है. पिछले 4 सालों से मुख्य सरगना पिंटू गिरी फरार चल रहा था.

Find Us on Facebook

Trending News