कैमूर की कुख्यात ‘मामी’ गिरफ्तार, चांदी का सिक्का बदलने के नाम पर करती थी लूटपाट

कैमूर की कुख्यात ‘मामी’ गिरफ्तार, चांदी का सिक्का बदलने के नाम पर करती थी लूटपाट

Kaimur: जिले में इस समय चांदी के सिक्के के नाम पर हो रही हेरा फेरी और लूटपाट करने वाले गिरोह की एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. महिला से पूछताछ के क्रम में पता चला है की  इस ग्रुप में दर्जनों लोग शामिल थे.

ये लोग व्यवसायियों के साथ चांदी के सिक्का बदलने के नाम पर मारपीट लूटपाट करते थे. पहले तो व्यवसायियों को गुमराह कर कर चादी के पुराने सिक्का देने के नाम पर बुलाते थे. जब व्यवसायी इन लोगों के चंगुल में फंस जाते हैं तो यह अपराधी उन लोगों से मारपीट कर छिनतई कर लेते हैं और व्यवसाई को मारपीट कर भगा देते हैं.


इस मामले में दर्जन लोग जेल जा चुके हैं. इस कांड की आरोपी महिला एक साल से फरार चल रही थी. आज महिला की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार महिला कैमूर जिले के चांद थाना क्षेत्र के खरौली गांव निवासी बासमती देवी और मामी के नाम से जानी जाती है. यह महिला तनवीर के साथ मिलकर लूटपाट की घटना को अंजाम देती थी .इस महिला को शेयर के रूप में एक हजार रूपये  मिलता थे. इस संबंध में पूछे जाने पर कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताये कि चांद थाना के खरौली गांव जो पहाड़ी पर बसा हुआ है उस गांव में चांदी के सिक्का बदलने वाला गिरोह सक्रिय था.

पुलिस ने बताया कि इसकी गुप्त सूचना हम लोग को मिली थी. सूचना पर जब छापेमारी किया गया था तो कुछ लोग पकड़े गए थे और महिला के घर से 6 लाख 30 हजार बरामद हुआ था और असली नोट तिरासी हजार बरामद हुआ था. उस समय यह महिला भाग निकली. उसी समय से इस महिला की पुलिस की तलाश थी जिसकी आज गिरफ्तारी हुई है.

Find Us on Facebook

Trending News