बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हनुमान मंदिर के महंत को मारने के लिये चेले साधु ने दी पांच लाख की सुपारी,एडवांस कम दिया तो बदमाशों ने उसे ही मार डाला

हनुमान मंदिर के महंत को मारने के लिये चेले साधु ने दी पांच लाख की सुपारी,एडवांस कम दिया तो बदमाशों ने उसे ही मार डाला

Desk: अपने गुरु व प्राचीन हनुमान मंदिर के महंत राघव दास शास्त्री की हत्या के लिए उनके चेले साधु ने बदमाशों को 50 हजार की सुपारी दी थी लेकिन जब एडवांस की राशि कम मिली तो विवाद उत्पन्न हो गया. उसके बाद बदमाशों ने एडवांस देने वाले साधु को ही पीट-पीटकर  मार डाला. जी हां कैथल के श्रृंगी ऋषि आश्रम के साधु रामभज दास की हत्या के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है.

पुलिस ने राम भज दास हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया की कैथल के श्रृंगी ऋषि आश्रम के साधु रामभज दास ने प्राचीन हनुमान मंदिर के महंत राघव दास शास्त्री की हत्या के लिए 5 लाख की सुपारी दी थी. मकसद था महंत की हत्या कर खुद गद्दी पर बैठना. लेकिन रामभज की चाल उल्टी पड़ गई बदमाशों ने एडवांस की राशि कम देने पर उसे ही पीट पीट कर मार डाला.

 इस संबंध में पुलिस ने बताया है कि साधु राम भज दास जिंद जिले के नरवाना निवासी अजय मेहता के माध्यम से बदमाशों को राघव दास शास्त्री की हत्या करने की सुपारी दी थी. एडवांस राशि के तौर पर 50 हजार देना था और 4:30 लाख रुपया हत्या के बाद देना तय हुआ था. 24 जून की रात नरवाना निवासी अजय मेहरा रामभज से मिला और 50 हजार और मांगे इस बात को लेकर रामभज ने इंकार कर दिया. इस पर विवाद हो गया. 50 हजार और एडवांस के तौर पर नहीं मिलने से गुस्से में अजय मेहरा और उसके साथियों ने रामभज और उसके चेले कुलवीर पर हमला कर दिया. जिसमें रामभज  बुरी तरह घायल हुआ और अस्पताल जाते समय उसकी मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार श्रृंगी आश्रम का साधु राम भज दास पिछले 1 साल से लगातार प्राचीन हनुमान मंदिर आ जा रहा था. उसकी नजर मंदिर के महंत बनने पर थी रामभज प्राचीन मंदिर के महंत राघव दास शास्त्री की हत्या करा कर मंदिर की 100 करोड़ की प्रॉपर्टी हथियाना चाहता था. क्योंकि रामभज को ऐसा लगता था कि राघव दास की मृत्यु के बाद महंत छविदास को गद्दी सौंप दी जाएगी. अतः वे राघव दास की हत्या करवा कर छविदास को फंसाना चाहता था. 

Suggested News