केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी कल दरभंगा एयरपोर्ट का लेंगे जायजा, सांसद ने तैयारियों का किया निरीक्षण

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी कल दरभंगा एयरपोर्ट का लेंगे जायजा, सांसद ने तैयारियों का किया निरीक्षण

DARBHANGA : कल केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का निरीक्षण एवं उड़ान संबंधी कार्यों की समीक्षा करेंगे. आज इसी क्रम में दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि बीते दिनों दिल्ली में उड्डयन मंत्री से मुलाकात की उनसे स्वयं आकर दरभंगा एयरपोर्ट के निरीक्षण करने का आग्रह किया था. जिसके परिणामस्वरूप कल उड्डयन मंत्री दरभंगा आ रहे है. 

सांसद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार मिथिला के सर्वांगीण विकास हेतु सदैव तत्पर रही है. उन्होंने कहा की अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में दो भाग में विभक्त मिथिला को एक किया तथा मैथिली को संविधान के अष्टम अनुसूची में शामिल कर मिथिला का मान सम्मान बढ़ाया. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मिथिला के केंद्र दरभंगा में एयरपोर्ट तथा एम्स देकर मिथिला के विकास में नया अध्याय जोड़ने का काम किया. 

ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने मैथिली को सीबीएसई पाठ्यक्रम में शामिल कर तथा पाग पर डाक टिकट जारी कर मिथिला को गौरवान्वित किया. उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री ने महत्वाकांक्षी उड़ान योजना की शुरुआत वर्ष 2015 में की थी. जिसके तहत छोटो शहरों को हवाई सेवा से जोड़ना था, उसी क्रम दरभंगा का चयन हवाई सेवा शुरू करने के लिए किया गया. 

विदित हो कि दरभंगा एयरपोर्ट के लिए सांसद अपने विधायकी काल से प्रयासरत रहे है. सांसद बनने के बाद लोकसभा में भी इसके लिए प्रश्न किया. लगातार ज्ञापन एवं दूरभाष के माध्यम से उड्डयन मंत्री को वस्तु स्थिति से अवगत कराते रहे. 

सांसद ठाकुर ने कहा कि कोरोना, बाढ़ व अत्यधिक बारिश से उत्पन्न हुए प्रतिकूल परिस्थिति के कारण हवाई सेवा शुरू करने में विलंब हुआ. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी इस क्षेत्र के लोगों ने बाढ़ व अत्यधिक बारिश का सामना किया. जिस कारण कार्य सुचारू रूप से नहीं चल सका, लेकिन अब कार्य तेज गति से प्रारंभ हो रहा है. जल्द दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होगी.

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा से तीन राज्य दिल्ली, मुंबई एवं बैंग्लोर के लिए नागरिक विमान सेवा शुरू होगी. उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट सहित अन्य कम्पनियों के विमान, विमानन सेवा देने तैयार है, जल्द ही इसका लाभ मिथिलावासियों को मिलेगा. 

सांसद के साथ जिलाधिकारी त्यागराजन एस एम एवं भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के डीजीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News