बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING : कल नीतीश कैबिनेट का विस्तार ! शाहनवाज हुसैन समेत ये ले सकते हैं शपथ...

BIG BREAKING : कल नीतीश कैबिनेट का विस्तार ! शाहनवाज हुसैन समेत ये ले सकते हैं शपथ...

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है बिहार से. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार मंगलवार 9 फरवरी को होगा. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार कैबिनेट का विस्तार के पीछे जो अड़चनें थी. उसे दूर कर लिया गया है. सूत्र बताते हैं कि 22 विधायक मंत्री बनाए जा सकते हैं. 

बिहार में ऐसे कई मंत्री हैं, जिनके पास 5-6 विभागों की जिम्मेदारी है. इसकी वजह से लगातार सवाल उठ रहे थे कि आखिर क्यों नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं कर रहे हैं? बिहार में नई नीतीश सरकार का गठन 16 नवंबर को हुआ था. इस दौरान मुख्यमंत्री समेत 14 मंत्रियोंने शपथ ली थी. मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद बिहार मंत्रिमंडल में 13 चेहरे हैं. 13 में बीजेपी के 7, जेडीयू के 4, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के एक और विकासशील इंसान पार्टी के एक मंत्री शामिल हैं.

इस ऐलान से पहले मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा था. नीतीश कुमार ने कहा था कि उनके पास अभी तक बीजेपी की तरफ से मंत्रियों की सूची नहीं मिली है जिसकी वजह से मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है. सोमवार को नीतीश ने कहा कि बीजेपी की ओर से जैसे ही मंत्रियों की सूची उन्हें प्राप्त होगी तुरंत ही मंत्रिमंडल विस्तार कर दिया जाएगा.



Suggested News