सीएम नीतीश का ऐलान - सब बात हो गई है, कल नहीं, लेकिन कभी भी हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

सीएम नीतीश का ऐलान - सब बात हो गई है, कल नहीं, लेकिन कभी भी हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

पटना। बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर  CM नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम नीतीश ने कहा है कि बिहार में बहुत जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि अगले 10 दिनों के अंदर कभी भी इस बात की घोषणा की जा सकती है। इससे पहले यह बात सामने आई थी कि मंगलवार को राजभवन में कैबिनेट के नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। सीएम नीतीश कुमार ने इन बातों पर विराम लगा दिया है।   

सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि कैबिनेट विस्तार को लेकर सारी बातें पूरी हो चुकी हैं, सिर्फ औपचारिक घोषणा होना बाकि है, जो अगले दो से दस दिन के अंदर कर दी जाएगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि सरकार में कोई विवाद नहीं है और सब कुछ ऑल इज वेल है। नीतीश कुमार ने अपने इन बातों से विपक्ष की मंशाओं पर पानी फेरते हुए साफ कर दिया है कि एनडीए सरकार को फिलहाल कोई खतरा नहीं है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर चर्चा नहीं 

मुख्यमंत्री ने कहा अभी पूरा ध्यान बिहार के कैबिनेट विस्तार पर है। जहां तक कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में पार्टी सांसदों को जगह मिलने की बात है, उस पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। बता दें कि दिसंबर माह के अंत में हुए जदयू की समीक्षा बैठक में पार्टी ने केंद्र में हिस्सा देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा लगता है कि पार्टी का गुस्सा शांत होने के बाद अब जदयू फिलहाल इस पर चर्चा नहीं करना चाहती है।

अभी सिर्फ 14 मंत्री

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार के साथ सिर्फ 14 लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली थी। इनमें दो डिप्टी सीएम भी शामिल हैं।  फिलहाल एक -एक मंत्री पर तीन से चार विभागों की जिम्मेदारी है। जबकि बिहार सरकार में 36 मंत्रियों के शपथ लेने का प्रावधान है। 

राजद की उम्मीदों को झटका

नीतीश कुमार के ऑल इज वेल के बयान के बाद राजद की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है, जो पिछले एक माह से एनडीए में टूट की बात करते आ रहे थे और नीतीश कुमार को भाजपा से रिश्ता तोड़ने की मांग कर रहे थे।



Find Us on Facebook

Trending News