कोरोना संकट के बीच कल से खुलेंगे स्कूल, करना होना इन नियमों का पालन

कोरोना संकट के बीच कल से खुलेंगे स्कूल, करना होना इन नियमों का पालन

LAKHISARAI : वैश्विक महामारी कोरोना एवं लॉक डाउन को लेकर मार्च से बंद प्रारंभिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय का सात माह बाद सोमवार से पठन-पाठन प्रारंभ होगा. हालांकि प्रारंभिक विद्यालय बंद रहेंगे. लेकिन नवम, दशम, ग्यारवीं और बारहवीं कक्षा का सञ्चालन अल्टरनेटिव होगा. 

माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरवल दयाल सिंह और जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह के संयुक्त आदेश पर सोमवार को जिले के सभी माध्यमिक विद्यालय एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों मे नवम, दशम, ग्यारवीं और बारहवीं कक्षा में बच्चों का पठन-पाठन कार्य प्रारंभ किया जायेगा. जिसमें बच्चों को मास्क सेनिटाइजर अनिवार्य किया गया है. पठन-पाठन की दो पाली एवं अल्टरनेटिव होगा. सोमवार को दशम तो मंगलवार को नवम का होगा. प्रथम पाली दस से डेढ़ बजे तक दूसरी पारी चार बजे तक होगा. 

बोले प्रभारी

उच्च विद्यालय बड़हिया के प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि सोमवार से विद्यालय का संचालन माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरवल दयाल सिंह एवं जिलाधिकारी के संयुक्त आदेश पर किया जायेगा. बच्चों का पठन-पाठन दो पाली में अल्टरनेटिव होगा. सोमवार को दशम ए बी सेक्शन दुसरी पाली में बी डी का होगा. फिर मंगलवार को दशम का नहीं होकर नवम कक्षा का होगा. 

सभी छात्र छात्राओं को थर्मल स्क्रीनिंग कर विद्यालय में प्रवेश दिया जाएगा. जिसका तापमान अधिक होगा उनको इजाजत नहीं दी जायेगी. एक कक्षा में पच्चीस छात्र छात्राओं से अधिक नहीं होंगे. अभिभावकों से सहमति लेना जरूरी है. कोई छात्र छात्रा एक दूसरे का ना कॉपी और ना कलम किताब लेंगे. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News