BIHAR NEWS : अस्पताल में नवजात को छोड़कर भाग गयी कलयुगी माँ, देखरेख में जुटी चाइल्डलाइन की टीम

BIHAR NEWS : अस्पताल में नवजात को छोड़कर भाग गयी कलयुगी माँ, देखरेख में जुटी चाइल्डलाइन की टीम

KAIMUR : जाके राखो साइयां मार सके ना कोई। कहते हैं की जिसके सर पर ईश्वर का साया रहता है। भला उसका क्या कोई बिगाड़ सकता है। इसी के तर्ज पर एक दिल को छू देने वाला मामला कैमूर जिले के मोहनिया अनुमंडल अस्पताल में सामने आया है। जहां अनुमंडल अस्पताल के कक्ष में ही किसी निर्दयी मां के द्वारा अपने ही चार दिन के जन्में हुए नवजात बच्चे को मरने के लिए छोड़ दिया गया था।

जब अस्पताल के किसी कर्मी की नजर जब उस बच्चे पर पड़ी तो उसने फौरन अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर ए के दास को इसकी सूचना दिया। इसके बाद अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एके दास ने तुरंत बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए चाइल्ड लाइन टीम को सूचना दिया। बच्चे की जानकारी मिलते ही मौके पर मोहनिया पुलिस भी पहुंच गई। फिलहाल नवजात बच्चे की स्थिति नाजुक देखते हुए आईसीयू में भर्ती किया गया है। बच्चे की सकुशल देख रेख के लिए चाइल्डलाइन की टीम पहुंच गई है।

इस संबंध में अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. ए के दास बताते हैं कि किसी अज्ञात महिला के द्वारा अनुमंडल अस्पताल के कक्ष में एक नवजात शिशु को छोड़ दिया गया था। जिसकी सूचना मिलने पर हमने बच्चे को सकुशल अपने पास रखते हुए चाइल्डलाइन की टीम एवं प्रशासन को सूचना दी है। मौके पर चाइल्ड लाइन की टीम एवं प्रशासन आई हुई है। कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बच्चे को चाइल्डलाइन को सौंप दिया जाएगा।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News