कलयुगी माँ की करतूत : अपनी ही बेटी को डायन बताकर करती है पिटाई

कलयुगी माँ की करतूत : अपनी ही बेटी को डायन बताकर करती है पिटाई

 KATIHAR : कहा जाता है की जिसके सिर पर माँ के आँचल का साया हो, उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता. लेकिन कटिहार में एक कलयुगी माँ अपनी सगी बेटी के साथ जो किया. उससे माँ की ममता भी शर्मसार हुई है. जिसे अपनी कोख से जन्म दिया. छाती का दूध पिलाकर बड़ा किया. उसी मासूम के चेहरे में अब उसे डायन नजर आता है. हद तो तब हो गयी, जब डायन बताकर माँ ने अपने मासूम बेटी को इतना बेरहमी से पिटा की पड़ोसियों को हस्तक्षेप करना पड़ा. अगर पडोसी न होते तो लक्ष्मी आज अपनी ही माँ के हाथों मारी जाती. घटना कटिहार जिले के सहायक थाना क्षेत्र के ललियाही का है. 

ललियाही गाँव की छोटी सी प्यारी मासूम लक्ष्मी अपनी ही माँ की बेरुखी और बेरहमी का शिकार होकर पराई हो गयी है. उसकी जिंदगी को अपनी ही माँ जह्ह्नुम बनाने पर तुली हुई है. बता दें कि ललियाही की छोटी सी लक्ष्मी को कोई पराया नहीं, बल्कि उसकी सगी माँ ही डायन बताने पर उतारू है. 

डायन कहकर उसकी इतनी बेरहमी से पिटाई करती है की उसकी जान पर बन आती है. अक्सर प्रताड़ित करने वाली यह कलयुगी माँ डायन बताकर लक्ष्मी को पिट रही थी. लक्ष्मी बुरी तरह पिटाई होने के बाद भागकर पडोसी के घर चली गई. पडोसी इसकी वजह लक्ष्मी की माँ को चार बेटी और एक बेटा होना बता रहे हैं. वही माँ ने अपनी सफाई देते हुए तनाव के कारण ऐसी पिटाई की बात स्वीकार की है.  

स्थानीय पार्षद भी पूरी घटना को बया करते हुए कहते है की बच्ची के पिता दूसरे जिले में पुलिस विभाग में तैनात हैं. वे कभी कभार ही घर आती है. ऐसी स्थिति में अक्सर लक्ष्मी की माँ उसे टॉर्चर करती है. पड़ोसियों की ओर से आज इसकी शिकायत चाइल्ड लाइन और थाना में की गयी. फिलहाल चाइल्ड लाइन के अधिकारी भी बच्ची की इलाज के साथ आगे की कार्रवाई बात कह रहे है. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News