बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कानपुर एनकाउंटर में सबसे खतरनाक साजिश का खुलासा, सिपाही ने कटवाई थी बिजली, फिर चलीं ताबड़तोड़ गोलियां

कानपुर एनकाउंटर में सबसे खतरनाक साजिश का खुलासा, सिपाही ने कटवाई थी बिजली, फिर चलीं ताबड़तोड़ गोलियां

Desk: कानपुर के चौबेपुर के बिकरू गांव में हुए एनकाउंटर के मामले में शनिवार को एक और खुलासा हुआ है. उस रात सिपाही ने पावर हाउस में फोन कर बिकरू गांव व उसके आसपास की बिजली कटवाई थी. इसकी जानकारी होने पर एसटीएफ ने जांच शुरू कर सिपाही से पूछताछ की है.

कानपुर देहात पुलिस ने पावर हाउस के अधिकारियों से भी जानकारी जुटाई है. गुरुवार रात करीब पौने एक बजे बिकरू गांव में मुठभेड़ हुई. एक घंटे तक गोलियां तड़तड़ाई थीं. इस दौरान गांव में बिजली नहीं आ रही थी. अब जांच में पता चला कि पुलिस ने बिजली कटवाई थी. चौबेपुर थाने के एक सिपाही ने कानपुर देहात के रसूलाबाद पावर हाउस में फोन किया था. वहां से कॉल शिवली पावर हाउस ट्रांसफर की गई. तब सिपाही ने बिजली काटने के लिए कहा। इस मामले की जानकारी होने के बाद एसटीएफ सक्रिय हो गई है. 

सूत्रों के मुताबिक सिपाही से एसटीएफ ने पूछताछ की है. एसटीएफ ने पावर हाउस के अधिकारियों से बिजली कटने और सप्लाई शुरू होने का समय लिखित में मांगा है. एसटीएफ अब जांच कर रही है कि दबिश में बदमाशों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया या बदमाशों को उजाले का फायदा न मिले, इसलिए बिजली कटवाई गई. ये तथ्य स्पष्ट होने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी. 

बता दें कानपुर के चौबेपुर मुठभेड़ में बदमाशों ने बड़ी साजिश की थी. वो पुलिसकर्मियों को मारकर शव जलाने के प्रयास में थे. इसीलिए एक के ऊपर एक रखकर शवों के ढेर लगा दिए थे। पुलिस की गाड़ियों को भी फूंकने की तैयारी थी. मगर तभी भारी पुलिस बल पहुंच गया और बदमाश फरार हो गए. गांव की सड़कें खून से रंगी थीं. हालात बयां कर रहे थे कि किस कदर पुलिसकर्मियों पर बर्बरता हुई है.

Suggested News